scriptअब ज्यादा नहीं चलेगा फाइव डे वीक, जल्द ही बदलेगी व्यवस्था | Now five day week will not last much, system will change soon | Patrika News

अब ज्यादा नहीं चलेगा फाइव डे वीक, जल्द ही बदलेगी व्यवस्था

locationभोपालPublished: Oct 20, 2021 11:18:27 pm

क्योंकि अब स्थितियां सामान्य हो चली हैं। कोरोना संक्रमण नहीं है।

भोपाल। सरकारी दफ्तरों में फाइव-डे वीक अब ज्यादा नहीं रहेगा। सरकार अब पहले की ही तरह दफ्तरों का समय रखने की तैयारी कर रही है। ऐसा विचार इसलिए हो रहा है क्योंकि अब कोरोना संक्रमण की स्थिति नहीं है। स्थितियां सामान्य हो चली हैं।
कोराना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने काम-काज में कई बदलाव किए थे। इसमें सरकारी दफ्तरों में जरूरत के मुताबिक अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति रही। वर्क फ्रॉम होम को महत्व दिया गया। स्थितियों में सुधार आया तो 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ दफ्तर शुरू हुए और अब शत प्रतिशत उपस्थिति शुरू की गई। इसी कोरोनाकाल में फाइव-डे वीक भी शुरू किया गया। यानी सप्ताह में पांच दिन का दफ्तर और दो दिन अवकाश के निर्धारित किए गए। यह व्यवस्था अभी लागू है।
कर्मचारियों पसंद आया फाइव-डे वीक –
राज्य सरकार के कर्मचारियों को फाइव-डे वीक बेहद पसंद आया है। उनका मानना है कि पांच दिन सप्ताह में लगातार काम करने के बाद दो दिन अवकाश के होने के कारण तनाव कम होता है। आराम भी मिल जाता है। इसलिए वे यह व्यवस्था लागू रखे जाने के पक्ष में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो