खुशखबरी: अब आगरा और अहमदाबाद जाने वालें यात्रियों को नहीं होगी कोई परेशानी, 1 अक्टूबर से शुरु होंगी फ्लाइट्स

ये फ्लाइट शुरु होने के बाद भी सीधे 8 शहरों से ही कनेक्टिविटी हो सकेगी.....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 15 Sep 2021, 02:03 PM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल से फ्लाइट्स से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। बता दें कि एक अक्टूबर से भोपाल से आगरा और अहमदाबाद के लिए फ्लाइट्स शुरू हो जाएंगी। हालांकि ये फ्लाइट शुरु होने के बाद भी सीधे 8 शहरों से ही कनेक्टिविटी हो सकेगी, जबकि ग्वालियर आज की तारीख तक 10 शहरों से जुड़ चुका है। वहीं, इंदौर से फ्लाइट्स संख्या 28 है और दुबई की इंटरनेशनल सहित कुल 18 शहरों के लिए फ्लाइट संचालित की जा रही हैं। हालांकि सबसे कम फ्लाइट की संख्या 8 है, जो जबलपुर से 5 शहरों को जोड़ती हैं।

flights.jpg

राजा भोज एयरपोर्ट से फिलहाल फ्लाइट्स की संख्या न बढ़ने का कारण सीलिंग लिमिट को बताया जा रहा है, जो अभी 72 फीसदी है। हालांकि हर स्तर पर फ्लाइट्स बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें राज्य सरकार से बातचीत से लेकर एयरलाइन्स कंपनियों से लगातार बात करना शामिल है।

जानकारी के लिए बता दें ज्योतिरादित्य सिंधिया के एविएशन मिनिस्टर बनने के बाद ग्वालियर वालों को कई नई फ्लाइट्स मिली हैं। ग्वालियर से आज की तारीख तक 10 शहर जुड़ चुके हैं, जबकि भोपाल से आज की तारीख में केवल 6 स्थानों के लिए सीधी फ्लाइट्स हैं। हालांकि बेंगलुरू जाने वाली फ्लाइट, चेन्नई को भी जोड़ती है, लेकिन वह सीधी फ्लाइट नहीं हैं। खास बात यह भी है कि इंडिगो ने भोपाल से आगरा, अहमदाबाद के लिए फ्लाइट शुरू करने के लिए बुकिंग लेना जारी रखा है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned