तीन मल्टीलेवल पार्किंग स्मार्टसिटी को दीं, दो माह में काम पूरा कराने का दावा

महापौर परिषद की बैठक...

 

By: Sumeet Pandey

Published: 06 Jun 2018, 09:52 AM IST

भोपाल . एमपी नगर, न्यू मार्केट और बैरागढ़ मल्टीलेवल पार्र्किंग का बकाया भुगतान करने और इसे दो माह में पूरा कराने का जिम्मा महापौर परिषद (एमआइसी) ने अब स्मार्टसिटी डेवलपमेंट कारपोरेशन के जिम्मे डाल दिया है। निगम की राजस्व शाखा की और से ये प्रस्ताव आया था, जिसे एमआइसी ने मंजूर कर लिया है।

 

इन पार्र्किंग को बनाने वाले ठेकेदारों का बकाया भुगमान स्मार्टसिटी डेवलपमेंट कारपोरेशन अपनी मद से करेगा। इसमें ये शर्त हैं कि इन पार्किंग के शुरू होने पर स्मार्टपार्र्किंग ठेका कंपनी माइंटटेक राशि स्मार्टसिटी को ही जमा करेगी। एेसे में अब इन मल्टीलेवल पार्र्किंग के जल्द शुरू होने की उम्मीद बनी है। गौरतलब है कि पत्रिका ने मल्टीलेवल पार्र्किंग शुरू नहीं हो पाने पर खबर प्रकाशित की थी।

 

महापौर बोले, राशि जमा नहीं कराए तो रद्द कर दो माइंडटेक का ठेका
शहर में स्मार्टपार्र्किंग विकसित करने वाली माइंडटेक कंपनी तय वादे के अनुसार निगम में राशि जमा नहीं कर रही है। बैठक में सदस्यों ने ये सवाल खड़ा किया। यहां बताया गया कि कंपनी पर निगम का एक करोड़ रुपए जमा करना बाकी है। महापौर आलोक शर्मा ने निगमायुक्त अविनाश लवानिया को मामला दिखवाने को कहा। ये भी कहा कि यदि कंपनी राजस्व जमा करने में गड़बड़ कर रही है तो इसका भी ठेका रद्द कर दिया जाए।

 

बाणगंगा में बनेंगे ३०५६ आवास

हाउस फॉर ऑल के तहत बाणगंगा में ३०५६ आवासों के निर्माण का प्रस्ताव मंजूर हो गया। ८९० इडब्ल्यूएस आवास, ८०० एमआइजी आवास और बाकी एलआइजी आवासों का निर्माण होगा। इससे इस तरफ का पूरा क्षेत्र झुग्गी मुक्त हो जाएगा।

 

ये प्रस्ताव आए
- कम उम्र में निगम की नौकरी ज्वाइन करने वाले ११८ कर्मचारियों को विनियमितीकरण का लाभ दिलाने का प्रस्ताव पास हुआ

- पीपीपी एक्सपर्ट धीरेंद्र उमरलिया को हाउसिंग फॉर ऑल में दो साल का एक्सटेंशन देने का प्रस्ताव रद्द हो गया
- छह जोन में तहबाजारी का ठेका देने का प्रस्ताव रद्द कर दिया। इसमें रेड एरिया डालने के बाद फिर से लाने का कहा गया

- वार्ड ८ के खानूगांव में कम्युनिटी हॉल का दो साल का किराया नहीं दिए जाने पर ठेका रद्द करने का प्रस्ताव पास हुआ, साथ ही दो साल की वसूली के निर्देश भी हुए
- सागर पब्लिक स्कूल के संपत्तिकर की गड़बड़ गणना को दुरुस्त करने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया

- आउटडोर मीडिया रूल्स के तहत यूनिपोल खड़ा करने स्थान को मंजूरी दी गई

 

Sumeet Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned