scriptअब यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिलेगा लजीज व्यंजनों का स्वाद | Now passengers will be able to taste delicious dishes in the station | Patrika News

अब यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिलेगा लजीज व्यंजनों का स्वाद

locationभोपालPublished: Mar 24, 2022 02:43:30 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– रेल कोच रेस्ट्रोरेंट शुरु, मिलेंगे लजीज व्यंजन….

famous-foods-of-india-1510057171-lb.jpg

delicious dishes

भोपाल। भोपाल रेलवे स्टेशन पर रेल यात्री स्थानीय स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ ले सकेंगे। दरअसल, प्लेटफार्म नंबर 4 की तरफ रेल कोच रेस्टोरेंट शुरू हो गया है। इसके अलावा मध्य भारत में पाए जाने वाले ज्यादा से ज्यादा व्यंजनों को भी यात्रियों की मांग पर परोसा जाएगा। प्रोजेक्ट पूर्व सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने शुरू करवाया था, जिसे अब यात्रियों को समर्पित कर दिया गया है।

MUST READ: अब घर पर नहीं आएगा आपका ‘बिजली बिल’, करना होगा डाउनलोड, जानिए कैसे

अभी केवल एक फूड प्लाजा मौजूद

भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहले से एक फूड प्लाजा और एक रेलवे का रेस्टोरेंट हैं। ये दोनों ही प्लेटफार्म-एक पर है। इसके अलावा सभी प्लेटफार्मों पर 35 से अधिक स्टॉल हैं। इनमें भी चाय, नाश्ता व कुछ में खाने का इंतजाम है, लेकिन प्लेटफार्म-छह की तरफ खानपान सुविधाओं का में अभाव था, जिसे पूरा करने कोच रेस्टोरेंट प्रोजेक्ट लांच किया गया था।

ऐसा है कोच रेस्टोरेंट, दिखेगी स्थानीय कला-संस्कृति की झलक

भोपाल मंडल के वरिष्ठ रेल अधिकारी विजय प्रकाश ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के लिए भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म छह की तरफ पुरानी पार्किंग क्षेत्र में रेलवे की अस्थाई पटरियां बिछाई हैं। इसमें स्थानीय कला-संस्कृति की झलक दिखाने वाली कलाकृतियों को जगह दी गई है। कोच में यात्रियों के बैठने और रसोई की सुविधा है। पीने के लिए साफ पानी है। रेस्टोरेंट में रेलवे अपने यात्रियों को सादा भोजन भी उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा चाय, नाश्ता, पैक्ड आइटम भी उपलब्ध रहेंगे। कोच रेस्टोरेंट से खाना मंगवाने के लिए यात्री पूर्व से बुकिंग भी करा सकेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89ayk3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो