रेलवे का बड़ा फैसला, अब यात्रियों को मैसेज पर मिलेगी होटल्स की जानकारी

- ऑनलाइन टिकट बुक करने वालों को मिलेगी सुविधा

By: Ashtha Awasthi

Published: 30 Oct 2020, 11:50 AM IST

भोपाल। रेलवे ने अपने यात्रियों को एक और खुशखबरी दी है। ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब शहरों के होटलों की जानकारी इंडियन रेलवे टूरिज्म एंड कैटरिंग कॉरपोरेशन (Indian Railway Tourism and Catering Corporation) देगा। बता दें कि यह जानकारी आईआरसीटीसी (IRCTC) की साइट पर उपलब्ध होगी, जो कि यात्रियों को लिंक के माध्यम से मिलेगी। यात्रियों के द्वारा लिंक पर क्लिक करते ही सारी जानकारी उनके मोबाइल की स्क्रीन पर आ जाएगी।

train11.jpg

ऑनलाइन रिजर्वेशन वालों को मिलेगी सुविधा

आईआरसीटीसी की साइट से किसी शहर के लिए ट्रेन का टिकट बुक कराते ही वहां के होटलों का ब्योरा स्क्रीन पर उपलब्ध होगा। इस सुविधा का लाभ केवल उन यात्रियों को ही मिलेगा जो आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन रिजर्वेशन करवाएंगे। ऑफलाइन रिजर्वेशन लेने वालों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा। आईआरसीटीसी यात्रियों को टॉप क्लास के होटल से लेकर मध्यम स्तर वाले बजट के होटल की जानकारी देगा। जिससे किसी भी यात्री को परेशानी न हो।

सॉफ्टवेयर पर शुरु हो गया काम

आईआरसीटीसी अधिकारियों का कहना है कि होटलों का सर्वे शुरू कर दिया। आईआरसीटीसी के प्रतिनिधि होटल प्रबंधन से संपर्क कर रहे हैं। इसके लिए वेवसाइट को अपडेट करने और सॉफ्टवेयर पर काम शुरु कर दिया गया है। संभवत अगले महीने के अंत से लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलने लगेगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned