scriptप्याज के बाद अब इन सब्जियों ने बिगाड़ा बजट, दिवाली तक हरी सब्जियों के महंगे रहने के आसार | Now price of these vegetables increased after onion | Patrika News

प्याज के बाद अब इन सब्जियों ने बिगाड़ा बजट, दिवाली तक हरी सब्जियों के महंगे रहने के आसार

locationभोपालPublished: Oct 22, 2020 08:21:15 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

दिवाली तक हरी सब्जियों की कीमतें और बढ़ सकती हैं।

प्याज के बाद अब इन सब्जियों ने बिगाड़ा बजट, दिवाली तक हरी सब्जियों के महंगे रहने के आसार

प्याज के बाद अब इन सब्जियों ने बिगाड़ा बजट, दिवाली तक हरी सब्जियों के महंगे रहने के आसार

भोपाल. प्याज की बढ़ी कीमतों ने एक बार फिर से आम आदमी के थाली का स्वाद बिगाड़ दिया है। शाजापुर जिले में प्याज के दाम हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को थोक मंडी में इस सीजन की सबसे ज्यादा महंगा प्याज बिका। प्याज की अधिकतम कीमत 65 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। व्यापारी, किसानों से प्याज खरीदकर दूसरे राज्यों में प्याज भेज रहे हैं जिस कारण प्याज के दामों में वृद्धि हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ बाकि सब्जियों की कीमत भी बढ़ गई है। आलू की कीमत में भी वृद्धि हो रही है।
आलू की कीमत में भी वृद्धि
आलू की कीमतें 50 रुपए प्रति किलो हो गई हैं। लहसुन 170 रुपए प्रति किलो हो गया है। वहीं, टमाटर की कीमतों में भी लगातार वृद्धि हो रही है। टमाटर फुटकर बाजार में 50 से 60 रुपये किलो बिक रहा है। जबकि बैंगन 40 रुपए किलो के हिसाब से बिक रहा है। ज्यादातर हरी सब्जियां फुटकर बाजार में 60 से लेकर 100 रुपए प्रति किलो तक बिक करही हैं। सब्जियों की कीमत में वृद्धि दिवाली तक कम होते नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में त्योहारी सीजन में एक बार फिर से आम आदमी की रसोई का बजट बिगाड़ सकता है।
किस सब्जी की कितनी कीमत
राजधानी भोपाल के फुटकर बाजार में शिमला मिर्च की कीमत 80 रुपए से 120 रुपए किलो तक पहुंच गई है। भिंडी 40 रुपए किलो में बिक रही है। लौकी की कीमत भी 30 से 35 रुपए किलो के बीच है। टमाटर 50 से 60 रुपए किलो बिक रहा है। आलू की कीमत 35 से 50 के बीच है।
क्यों बढ़े प्याज के दाम
शाजापुर जिले के मंडी व्यापरियों का कहना है कि जिले का प्याज वर्तमान में उत्तर प्रदेश, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश भेजा जा रहा है। यहां की मंडियों में प्याज के अच्छे दाम मिल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो