घर में ज्यादा बिजली खर्च करते हैं तो सावधान हो जाएं, अब बिजली कंपनी घर आकर चेक करेगी आपका कनेक्शन

कंपनी के एमडी ने दिए निर्देश, महीने में 15 दिन चलाई जाए यह मुहिम.....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 14 Sep 2021, 02:54 PM IST

भोपाल। अगर आप घर में ज्यादा बिजली खर्च करते हैं तो सावधान हो जाइयें। बता दें कि बिजली कंपनी शहर में विशेष चैकिंग अभियान शुरू करेगी। इस दौरान बिजली कंपनी का अमला घर-घर जाकर चैक करेगा कि उपभोक्ताओं जितनी बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं उतना लोड सैंक्शन करवाया है या नहीं। कंपनी के एमडी गणेश शंकर मिश्रा ने अधिकारियों को बैठक में इस बारे में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महीने में 15 दिन यह मुहिम चलाई जाए।

इस दौरान शहर के अन्य इलाकों सहित पॉश कॉलोनियों में भी लोड वृद्धि की चैकिंग की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि कई उपभोक्ता ऐसे हैं जो एक ही जगह दो एयर कंडीशन लगा लेते हैं, लेकिन लोड नहीं बढ़वाते। बता दें कि बिजली के जानकारों के मुताबिक इस समय बिजली कंपनी का पूरा जोर वसूली पर है। इसी को टारगेट करते हुए यह मुहिम चलाई जाएगी। इससे कंपनी का रेवेन्यू भी बढ़ेगा।

कनेक्शन लेना हो सकता है महंगा

प्रदेश में अब जल्द बिजली का कनेक्शन लेना और महंगा हो सकता है। 60 से 70 फीसदी तक की बिजली महंगी करने की तैयारी है। बिजली कंपनियों ने नए कनेक्शन लेने, मीटर टेस्टिंग, लोड बढ़ाने और नाम बदलवाने सहित बिजली से जुड़े ऐसे अन्य कामों के लिए 70 फीसदी तक चार्ज बढ़ाने की तैयारी कर ली है।

बता दें कि चार्ज बढ़ाने के लिए बिजली कंपनियों ने विद्युत नियामक आयोग के सामने प्रस्ताव रखा है। इसे लेकर 30 सितंबर तक आपत्ति बुलाई गई है। 5 अक्टूबर को आयोग इस पर सुनवाई करेगा। कंपनियों ने जुलाई में भी इन चार्जेस में बढ़ोतरी की तैयारी की थी।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned