scriptNow the political battle in the field over OBC-tribal | ओबीसी-आदिवासी पर अब मैदान में सियासी संग्राम | Patrika News

ओबीसी-आदिवासी पर अब मैदान में सियासी संग्राम

------------------
- सत्ता-संगठन बनाएंगे अलग-अलग टीम
- जनता के बीच मुद्दों को समझाने एक्शन प्लान
-------------------

भोपाल

Published: August 13, 2021 11:18:23 pm

[email protected]भोपाल। ओबीसी और आदिवासी मुद्दे पर भाजपा में सत्ता और संगठन ने अब मिलकर मैदान में कैम्पेन चलाना तय किया है। इसके लिए सत्ता और संगठन में अलग-अलग टीम बनाई जाएगी। साथ ही तीन से चार महीने का रोडमैप तैयार होगा। इसमें किस प्रकार जनता को ओबीसी आरक्षण और जनजाति मुद्दे पर कदमों की जानकारी दी जाए इसका ब्ल्यू-प्रिंट रहेगा। खास तौर पर ओबीसी मुद्दे पर बड़े पैमाने पर काम होगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ओबीसी के मुदï्दे पर बीते गुरुवार को ही बड़ी बैठक की है। इसके बाद अब ओबीसी मुद्दे पर क्षेत्रवार कैम्पेन की रणनीति बनना शुरू हो गई है।
---------------------
मंत्री-नेता संभालेंगे मोर्चा-
ओबीसी मुद्दे पर ओबीसी मंत्री, विधायक और अन्य नेता अलग-अलग जगह मोर्चा संभालेंगे। पंद्रह अगस्त के कार्यक्रम में भी ओबीसी मुद्दे पर नेतागण अपनी बात जनता के बीच रखेंगे। इसके अलावा कांग्रेस ने अब तक क्या विफलताएं की और भाजपा ने क्या कदम उठाए इस पर पूरा प्रचार कैम्पेन तैयार होगा। जल्द ही इस कैम्पेन के लिए बैठक भी की जाएगी।
---------------------
चुनावी सरगर्मी के बीच कैम्पेनिंग-
प्रदेश में जल्द ही तीन विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इन सीटों पर अलग से जिम्मेदारी तय करके ओबीसी और आदिवासी मुद्दे पर कैम्पेन होगा। इन उपचुनावों के अलावा नगरीय निकाय और फिर पंचायत चुनाव भी होना है। अभी कानूनी पेचीदगियों के कारण इसमें देरी है, लेकिन भाजपा संगठन चुनावी मोड में ही इसके लिए तैयारी कर रहा है। इस कारण दोनों मुद्दों पर गंभीरता से जनता के बीच पहुंचा जाएगा।
------------------------
shivraj_singh.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राष्ट्रगान और 21 तोपों की सलामी के साथ परेड शुरू, Mi-17V5 हेलिकॉप्टर्स ने बरसाए पुष्परेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयरेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबरUP Election 2022: “यहां वोट मांगने मत आइये” सियासी दलों के नेताओं को चेतावनी, जानिए कहाँ का है मामलाLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्स
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.