script

अब तीन तरह के होंगे क्वॉरंटाइन सेंटर, टूरिज्म होटलों में भी होगी व्यवस्था, देनें पड़ेगे इतने पैसे

locationभोपालPublished: Aug 01, 2020 01:21:35 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

जो लोग खर्च कर सकते हैं उनके लिए पेड क्वारेंटाइन की व्यवस्था भी की गई है।

अब तीन तरह के होंगे क्वॉरंटाइन सेंटर, टूरिज्म होटलों में भी होगी व्यवस्था, देनें पड़ेगे इतने पैसे

अब तीन तरह के होंगे क्वॉरंटाइन सेंटर, टूरिज्म होटलों में भी होगी व्यवस्था, देनें पड़ेगे इतने पैसे

भोपाल. मध्यप्रदेस में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि एमपी में अब तीन तरह के क्वारंटाइन सेंटर होंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में होम एवं इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटाइन किया जा रहा है। अब जो लोग खर्च कर सकते हैं उनके लिए पेड क्वारेंटाइन की व्यवस्था भी की गई है।
एमपी टूरिज्म के होटलों में क्वॉरंटाइन की व्यवस्था
अपर मुख्य सचिव आईसीपी केसरी ने बताया कि मध्यप्रदेश टूरिज्म के होटलों में भोपाल, रीवा, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन आदि में क्वारेंटाइन की व्यवस्था की गई है। राजभोगी शहरों में इसके लिए 1500 रुपये प्रतिदिन तथा अन्य शहरों में एक हजार रूपये प्रतिदिन भुगतान करना होगा। इसमें भोजन का शुल्क भी शामिल है। भोपाल में होटल अशोका लेक व्यू में इसकी व्यवस्था की गई है।
एक्टिव एवं पॉजिटिव दोनों प्रकरणों में मध्यप्रदेश 15वें स्थान पर
एसीएस हेल्थ ने बताया कि अब एक्टिव व पॉजिटिव दोनों प्रकरणों में मध्यप्रदेश देश में 15वें स्थान पर आ गया है। 30 जुलाई की रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश में 8454 एक्टिव केस है। प्रदेश में टेस्टिंग निरंतर बढ़ रही है। गत दिवस प्रदेश में 14 हजार 647 सैंपल लिए गए।
बड़वानी में लापरवाही की जांच की जाए
समीक्षा के दौरान पाया गया कि बड़वानी जिले में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में लापरवाही हुई है। इस बात को मुख्यमंत्री चौहान ने गंभीरता से लेते हुए जांच करने एवं दोषियों को दंडित करने के निर्देश दिए।
सागर जिले में टेलीमेडिसिन का अच्छा कार्य
स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने रायसेन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया कि सागर जिले में टेलीमेडिसिन का अच्छा कार्य हुआ है। वहां फेस मास्क न लगाए जाने पर दंडात्मक कार्यवाही भी की गई है। कलेक्टर राजगढ़ ने बताया कि वहां मास्क नहीं लगाने पर अभी तक लगभग 22 हजार का जुर्माना लगाया गया है। मुख्यमंत्री चौहान ने अन्य जिलों में भी इसी प्रकार की कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो