scriptबड़ा फैसला: महिला उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, अब पुलिस भर्ती में मिलेगी छूट | Now women candidates will get exemption in police recruitment | Patrika News

बड़ा फैसला: महिला उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, अब पुलिस भर्ती में मिलेगी छूट

locationभोपालPublished: Nov 24, 2020 02:20:07 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– ऊंचाई में 3 सेंटीमीटर की छूट मिलेगी- अब 158 की जगह 155 सेंटीमीटर रहेगी- जेल बंदियों को भी राहत – 4 हजार बंदियों की बढ़ाई गई पैरोल

police_2.jpg

police recruitment

भोपाल। मध्यप्रदेश में महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि सरकार ने मध्यप्रदेश में पुलिस भर्ती ( police recruitment) परीक्षा देने वाली महिला उम्मीदवारों (women candidates) की भर्ती में तीन सेंटीमीटर की छूट दी है। इससे पहले उम्मीदवार की ऊंचाई 158 सेंटीमीटर होना अनिवार्य था, लेकिन अब यह 155 सेंटीमीटर रहेगी। यह घोषणा मंगलवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने निवास पर दी। इसके लिए काफी समय से मांग की जा रही थी।

https://twitter.com/BJP4MP?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं दूसरी ओर कोरोना काल के चलते बंदियों के लिए भी राहत की खबर है। मध्यप्रदेश की जेलों से पैरोल पर छूटे बंदियों की पैरोल को बढ़ा दिया गया है। जिसमें 4 हजार बंदियों की पैरोल को बढ़ाया गया है। इस बात की जानकारी मंगलवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने निवास पर की।

हालांकि इससे पहले बंदियों को अपनों से मिलने पर लगी रोक 1 नवंबर से हटाई जा चुकी है। पहले मुलाकात पर 31 अक्टूबर तक रोक लगी थी। इससे पहले इसे 4 बार बढ़ाया गया था। अगस्त में तो सीधे 2 महीने के लिए मिलने पर रोक लगा दी थी। जिसमें कैदियों के परिजन वीडियो कॉल के तहत बात कर सकते थे।

https://youtu.be/vtEkW77gJdU

ट्रेंडिंग वीडियो