scriptअब इंदौर-भोपाल इंडस्ट्रीयल कॉरीडोर पर हो काम: शिवराज | Now work on Indore-Bhopal Industrial Corridor: Shivraj | Patrika News

अब इंदौर-भोपाल इंडस्ट्रीयल कॉरीडोर पर हो काम: शिवराज

locationभोपालPublished: May 22, 2020 02:13:02 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए मंथन

अब इंदौर-भोपाल इंडस्ट्रीयल कॉरीडोर पर हो काम: शिवराज

अब इंदौर-भोपाल इंडस्ट्रीयल कॉरीडोर पर हो काम: शिवराज

भोपाल. प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अब इंदौर-भोपाल इंडस्ट्रीयल कॉरीडोर को विकसित किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह कॉरीडोर प्रदेश में विकास के नए रास्ते खोल सकता है। इसलिए इसके विकास का नया रोडमैप तैयार किया जाए। ये बातें सीएम ने गुरुवार को राज्य मंत्रालय में वीडियो कांफं्रेसिंग के जरिए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के कांसेप्ट पर काम करने के लिए उद्योग व संबंधित विभागों की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में उद्योगों के क्षेत्र में तेज गति से विकास के लिए रोडमैप तैयार किया जाए। हमारा उद्देश्य प्रदेश विकास के साथ बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार देना है, ताकि मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर बन सके। शि वराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में मिनरल व गैस के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। इसलिए इस संबंध में कार्ययोजना बनाई जाए। बोले- ऊर्जा के क्षेत्र में आने वाले निवेशकों के लिए राज्य में स्पेशल क्लीयरेंस सिस्टम भी बनाया जाए।
चार टैक्सटाइल पार्क पर फोकस
बैठक में मध्यप्रदेश में प्रस्तावित 4 टैक्सटाइल पार्क पर चर्चा हुई। इसमें पार्क को तेजी से विकसित करना तय हुआ। इंदौर में 45 करोड़ की लागत से, भोपाल में 49.08 करोड़ की लागत से, छिंदवाड़ा में 34.24 करोड़ की लागत और जावरा रतलाम में 41.18 करोड़ की लागत से टैक्सटाइल पार्क प्रस्तावित हैं।
इंदौर-भोपाल की एयर कनेक्टिविटी बढ़ेगी
शिवराज ने कहा कि उद्योगों के विकास के लिए मध्यप्रदेश में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाई जाए। सबसे पहले इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर की एयर कनेक्टिविटी बढ़ाई जाए। जहाजों की मरम्मत भी करने की व्यवस्था हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो