scriptकोरोना: अब इस एप से मिल सकेगी नजदीकी ‘फीवर क्लीनिक’ की जानकारी | Now you can get information about the nearest 'fever clinic' from | Patrika News

कोरोना: अब इस एप से मिल सकेगी नजदीकी ‘फीवर क्लीनिक’ की जानकारी

locationभोपालPublished: Jul 12, 2020 11:45:41 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

सभी अधिकारियों को आदेश जारी किया गया है…..

mobile.jpg

प्रतीकत्मक तस्वीर

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को कोरोना विस्फोट हुआ। यहां एक दिन में रिकॉर्ड 106 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। मुरैना में भी 101 और इंदौर में 89 नए मामले सामने आए। प्रदेश में एक दिन में कुल 544 नए संक्रमित मिले। इसी को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना अलर्ट और फीवर क्लीनिक की लोकेशन बताने के लिए ‘सार्थक लाइट ऐप’ लॉन्च किया है।

जान सकेंगे लोकेशन

कोरोना काल में इस ऐप का प्रयोग करके लोग नजदीकी फीवर क्लीनिक की लोकेशन जान सकेंगे और खांसी, कफ या बुखार होने पर सलाह ले सकेंगे। इस ऐप के प्रयोग में राजधानी के लोगों को दिक्कत न हो इसलिए भोपाल कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को ऐप को डाउनलोड करने के निर्देश दिए हैं।

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया के मुताबिक ‘सार्थक लाइट ऐप’ डाउनलोड करने के लिए जिले के सभी अधिकारियों को आदेश जारी किया गया है। बढ़ते कोरोना काल में यह फैसला इसलिए लिया गया है, ताकि संबंधित अधिकारी राजधानी के लोगों को ऐप के प्रयोग के बारे में बता सकें। उन्होंने कहा कि इस ऐप में नजदीकी कोविड-19 सेंटर्स सहित नोडल अधिकारियों के भी नाम अपडेट किए जाते हैं। इससे लोगों को मदद मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो