scriptसभी नेशनल पार्क फुल, अब इन तारीखों में कर सकते हैं जंगलों की सैर | Now you can visit the forests on these dates | Patrika News

सभी नेशनल पार्क फुल, अब इन तारीखों में कर सकते हैं जंगलों की सैर

locationभोपालPublished: Oct 25, 2021 03:47:32 pm

Submitted by:

deepak deewan

दो साल से घरों में कैद लोग तफरीह करने निकले

jungle.png

दो साल से घरों में कैद लोग तफरीह करने निकले

भोपाल. कोरोना के कारण लोग दो साल से घरों में कैद रहे. अब जबकि कोरोना संक्रमण समाप्तप्राय: दिख रहा है तो लोग घरों से पर्यटन पर निकल रहे हैं. सबसे ज्यादा पर्यटक नेशनल पार्क व टाइगर रिजर्व क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं. यही कारण है कि यहां लोगों को पैर रखने की भी जगह नहीं मिल रही है. स्थिति ये है कि इस माह तो सभी नेशनल पार्क फुल चलते रहे थे.
मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा बाघ तो पाए ही जाते हैं, साथ ही यहां बड़ी संख्या में नेशनल पार्क और अभ्यारण्य हैं, जहां घूमने के लिए लोग बेकरार रहते हैं. कोरोना के प्रतिबंध खत्म होने के बाद इन जगहों पर खासी भीड़ नजर आने लगी है. नेशनल पार्क तो मानो एकमात्र पसंद बन चुके हैं. हालात यह हैं कि 5 से 24 अक्टूबर तक प्रदेश के सभी नेशनल पार्क फुल थे.
Now you can visit the forests on these dates
IMAGE CREDIT: patrika

खासतौर पर प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी और जंगल सफारी में लोग अवकाश के दिनों में बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। पयर्टन कारोबार से जुड़े लोगों का मानना है कि पर्यटन उद्योग 6 माह के अंदर अपनी पुरानी स्थिति पर आ जाएगा। पर्यटन कारोबारी धनंजय विजय सिंह ने बताया कि इन जगहों पर खासी भीड़ बढ़ी है.

किसानों का अफसरों पर हमला, गोदाम पर किया पथराव, देखें Video

प्रदेश के नेशनल पार्क और सेंचुरी में अब इस माह में 27, 28, 31 अक्टूबर के लिए बुकिंग की जा रही है. इसके साथ ही एक से चार नवम्बर तक सफारी के लिए बुकिंग शुरू हो गई है. ट्रैवल एजेंट देवेन्द्र माधव बताते हैं पर्यटक नेशनल पार्कों, जंगलों के साथ ही एकांत में स्थित ऐतिहासिक, धार्मिक स्थलों का भी भ्रमण कर रहे हैं.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x852jo3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो