धरने पर बैठी MCU की छात्राएं, समर्थन में पहुंची सांसद प्रज्ञा, NSUI ने लगाएं गो बैक के नारे - देखें वीडियो

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय की दो छात्राओं ने किया धरना प्रदर्शन

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 25 Dec 2019, 12:42 PM IST

भोपाल/ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय MCU में एक बार फिर 2 छात्राओं के धरने पर बैठने को लेकर हंगामा शुरू हो गया। बुधवार को छात्राओं के समर्थन में भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर मौके पर पहुंची। इस दौरान NSUI के कार्यकर्ताओं ने गो बैक के नारे लगाए। मिली जानकारी के मुताबिक छात्राओं का आरोप है कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्राओं की उपस्थिति कम होने की वजह से परीक्षा में बैठने नहीं दिया। जिसके बाद छात्राएं विवि के के गेट के सामने धरने पर बैठ गयी।

 

pragya thakur mcu bhopal

धरने पर बैठी छात्राओं ने बताया कि वे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में मॉस कम्युनिकेशन में सेकंड इयर की छात्र हैं। वे तबीयत खराब होने की वजह से कक्षाओं में शामिल नहीं हो सकीं थी। उनकी शनिवार से परीक्षाएं शुरू हुई हैं। परीक्षा के पहले उन्होंने पिता के साथ कुलपति से मुलाकात कर सारी स्थिति से अवगत कराया था। जिसके बावजूद छात्राओं को परीक्षा में बैठने नहीं दिया गया।

 

छात्राओं ने बताया कि पहले कम उपस्थिति वाले छात्र-छात्राओं को निष्कासित कर दिया था। बाद में नोटिस जारी किया कि पांच सौ रुपए जमा कर वे परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इस नोटिस के आधार पर जब हमने एचओडी से मुलाकात की तो उन्होंने कहा कि एक छात्रा परीक्षा में शामिल हो सकती है लेकिन दूसरी को चरित्रहीन और शैतान बताकर परीक्षा दिलवाने से इनकार कर दिया।

इसके पहले, सोशल मीडिया पर जातिगत टिप्पणी को लेकर भी विवि सुर्खियों में था। जिसमें छात्रों के नाम एफआईआर किया गया था, बाद में छात्रों के माफी मांगने के बाद निष्कासित 23 छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई।

 

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned