यात्रियों के लिए खुशखबरी, सितंबर में इस रुट पर बढ़ सकती हैं फ्लाइटों की संख्या

- शेड्यूल बदलने से बढ़ी यात्रियों की संख्या
- शुरु हो सकती है एक अन्य फ्लाइट

By: Ashtha Awasthi

Published: 26 Aug 2020, 11:01 AM IST

भोपाल। मार्च के महीने से कोरोना वायरस (corona virus) के चलते लगे लॉकडाउन के कारण फ्लाइटें पूरी तरह से बंद थी लेकिन अब एक बार फिर से नेशनल और इंटरनेशनल फ्लाइटें (National and International flights) शुरु हो चुकी हैं। वहीं बीते दिन मंगलवार को राजधानी भोपाल से भोपाल-मुंबई फ्लाइट (Bhopal-Mumbai flight) को सुबह के स्थान पर शाम को चलाना शुरू कर दिया गया है। भोपाल से मुबंई की फ्लाइट का शेड्यूल बदलने से यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है।

photo6210880348104010445.jpg

बता दें कि फ्लाइट का समय बदलने के बाद पहले ही दिन इस फ्लाइट से भोपाल से मुंबई के लिए 119 यात्री रवाना हुए। हालांकि मुंबई से मात्र 69 यात्री ही इस फ्लाइट से भोपाल पहुंचे। वहीं बाद भोपाल से हैदराबाद की फ्लाइट की करें तो इंडिगो की ही भोपाल से हैदराबाद के लिए दोपहर के समय संचालित की जा रही फ्लाइट में पिछले सप्ताह तक 30 यात्री ही भोपाल से हैदराबाद रवाना हो रहे थे।

 

07_04_2020-american_flights.jpg

फ्लाइट के शेड्यूल बदने के बारे में एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि बीते दिनों जब से इंडिगो ने भोपाल से बेंगलुरू के लिए फ्लाइट शुरू की है, तब से हैदराबाद फ्लाइट को कम यात्री मिलने लगे हैं। इस बारे में एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम का कहना है कि आने वाले दिनों में हालात सुधरेंगे।

भोपाल से मुंबई जाने के लिए वाले यात्रियों को अब शाम के समय सप्ताह में 5 दिन फ्लाइट मिलने लगेगी। प्रति सोमवार व शुक्रवार को एअर इंडिया और मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को इंडिगो की फ्लाइट यात्रियों को शाम के समय उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा है कि अगर आने वाले महीने में सब कुछ ठीक रहा तो इंडिगो भोपाल से मुंबई के लिए एक अन्य फ्लाइट भी शुरू कर सकता है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned