scriptसफाई में नंबर एक आने वाले वार्ड के नाले में पटी पड़ी है गंदगी | Number one in the cleanliness of the coming ward is dirty in the drain | Patrika News

सफाई में नंबर एक आने वाले वार्ड के नाले में पटी पड़ी है गंदगी

locationभोपालPublished: Feb 19, 2019 10:34:42 pm

Submitted by:

Rohit verma

रहवासियों ने कहा महीनों तक नहीं उठता कचरा, पार्षद बोलीं रोजाना गाड़ी लेकर पहुंचते हैं सफाईकर्मी

dovelepment

सफाई में नंबर एक आने वाले वार्ड के नाले में पटी पड़ी है गंदगी

भोपाल/भेल. सफाई में नंबर एक आने वाले वार्ड 63 के दो चेेहरे दिखाई देते हैं। एक वार्ड पार्षद के अनुसार कि साफ-सफाई के कारण ही हमारे वार्ड को एक नंबर का तमगा मिला है, तो दूसरा इसी वार्ड के पिपलानी बी सेक्टर स्थित चांदमारी 50 क्ववार्टर शंकर मंदिर के पास का है। यहां से निकला नाला गंदगी से पटा हुआ है। रहवासियों का आरोप है कि महीनों तक यहां सफाईकर्मी कचरा उठाने नहीं आते, जिससे जगह-जगह गंदगी फैली रहती है।

डस्टबिन नहीं होने के कारण लोग घरों से निकलने वाले कचरे को नाले में डाल देते हैं, जिसके कारण यह नाला गंदगी और कचरे से पट गया है। इससे उठने वाली बदबू के कारण लोगों को घरों मेंं रहना मुश्किल हो रहा है। रहवासी मुन्नालाल, बब्लू, अन्नू, रूपसिंह, विनोद, रामरती, राममूर्ति, रामकुंवर, घस्सी, पूजा आदि की माने तो कचरा नहीं उठने के कारण घरों के सामने गंदगी फैली रहती है, इससे लोगोंं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 

सडक़ पर फैलता है पानी
रहवासियों के मुताबिक इस बस्ती में सीवेज लाइन नहीं होने के कारण घरों से निकलने वाला पानी बहकर सडक़ पर फैलता रहता है। इससे कीचड़ फैलने से परेशानी होती है।

टूटी पड़ी है पुलिया
50 क्ववार्टर से शंकर मंदिर की ओर आने के लिए नाले पर बनाई गई लोहे की पुल टूट चुकी है, जिससे यहां से निकलने वाले लोगों को हादसे का डर बना रहता है। इसमें कई लोग गिरकर घायल तक हो चुके हैं। रात के अंधेरे में यहां से निकलना खतरनाक है।

मैने इस नाले की खुद खड़े होकर सफाई करवाई थी। डस्टबिन रखना बंद हो गई है, घर-घर सफाई कर्मी गाड़ी लेकर कचरा उठाने पहुंचते हैं। यही कारण है कि हमारा वार्ड सफाई में नंबर एक आया है। हम खुद वार्ड के हर मोहल्ले का जाकर निरीक्षण करते हैं।
दयावती सरदार कैथोरिया, पार्षद वार्ड क्र. 63

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो