महिलाओं में असम और पुरुष में ओडिशा चैम्पियन

महिलाओं में असम और पुरुष में ओडिशा चैम्पियन

hitesh sharma | Publish: Sep, 03 2018 08:40:21 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

18 वीं अखिल भारतीय बैडमिंटन प्रतियोगिता

 

भोपाल. तात्या टोपे स्टेडियम में बीएसएनएल की 18 वीं अखिल भारतीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में महिला वर्ग की टीम चैंपियनशिप असम ने जीती जबकि पुरुषों में यह खिताब ओडिशा के नाम रहा। पुरुषों के फाइनल में ओडिशा ने मेजबान मप्र को 3-0 से एकतरफा हराया।

वहीं महिलाओं के खिताबी मुकाबले में असम ने वेस्ट बंगाल को 2-0 से हराकर खिताब जीता। पुरुष के सेमीफाइनल में ओडिशा ने उत्तराखंड को 3-0 से तथा दूसरे सेमीफाइनल मैच में मध्यप्रदेश ने यूपी वेस्ट को 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। एकल मुकाबले में पी.आर.सत्पथी ने अमित सक्सेना को 21-19 से तथा डी.के.पेडू ने आर.के.मिलन को 21-11 हराया।

news

डबल्स में सत्पथी और पेडू की जोड़ी ने अमित सक्सेना और अमित कुलकर्णी को 22-20 से हराकर टीम चैम्पियनशिप हासिल की। मध्यप्रदेष को गत वर्ष की तरह उपविजेता से संतोष करना पड़ा। संयुक्त तीसरे स्थान पर उत्तराखंड और यू.पी.वेस्ट रहा। महिला वर्ग के टीम चैम्पियनशिप में सेमीफाइनल में असम ने असम ने मप्र को 3-0 से हराया। वहीं, वेस्ट बंगाल ने यू.पी.वेस्ट को 3-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। वेस्ट बंगाल दूसरे स्थान पर रहा। एकल मुकाबले में सुमित्रा ने नंदिता दत्ता को 21-7 से और डबल्स में सुमित्रा और मनाली सिन्हा की जोड़ी ने नंदिता दत्ता और विपाशा सरकार को 21-3 से हराया। मप्र और यू.पी.वेस्ट संयुक्त रूप से तीसरे चौथे स्थान पर रहे। पुरस्कार वितरण प्रधान महाप्रबंधक ए.के.पांडेय, दीपा अरोरा, महाप्रबंधक (प्रशासन) भोपाल तथा एम.डी.भारद्वाज, एरिया मैनजर, (अरेरा) भोपाल के द्वारा किया गया।

ज्योति, किरण, संजय और दिनेश ने जीता गोल्ड

जिला मास्टर्स तैराकी प्रतियोगिता

भोपाल. प्रकाश तरण पुष्कर में खेली गई जिला मास्टर्स तैराकी प्रतियोगिता में रविवार को 50 मीटर फ्री स्टाइल के अंडर 25-29 आयुवर्ग में सौरभ सेन ने गोल्ड, विक्रम बाथम ने सिल्वर और राहुल पंथी ने ब्रोंज मेडल जीता। अंडर- 30-34 में संजय परमार ने गोल्ड, सुमित नारिया ने सिल्वर और शहजाद खान ने ब्रोंज मेडल पर कब्जा जमाया।

अंडर-35-39 में दिनेश बाथम ने पहला, सक्षम शुक्ला ने दूसरा और सुधांशु अवस्थी ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंडर-40-44 वर्ग में मुकेश आर्य ने गोल्ड, संतोष एस.चौहान ने सिल्वर और अनिल कुमार ने ब्रोंज मेडल जीता। अंडर-45-49 वर्ग में जितेन्द्र गंगराडे ने गोल्ड, योगेन्द्र कुमार ने सिल्वर और अशोक खरे ने ब्रोंज मेडल जीता। इसी प्रकार अंडर-50-54 आयु वर्ग में राजीव शिरपुरकर ने पहला, अनोखेलाल चौधरी ने दूसरा और ईश कुमार ने तीसरा स्थान पाया।

वहीं 50 मीटर फ्री स्टाइल की 35-39 आयु वर्ग में ज्योति मंडावी ने गोल्ड जीता। अंडर-40-44 वर्ग में किरण बत्रा ने गोल्ड और सोनिया सूद ने सिल्वर मेडल जीता। अंडर-45-49 वर्ग में नमिता शर्मा ने पहला स्थान पाया। अंडर-55-59 वर्ग में शुभ्रा गोयल ने गोल्ड और नंदा मजूमदार ने सिल्वर मेडल हासिल किया। इसी प्रकार अंडर-65-69 वर्ग में सीता सिन्हा ने गोल्ड मेडल जीता।

Ad Block is Banned