कम्प्यूटर बाबा के आश्रम में मिली आपत्तिजनक सामग्री, गर्भनिरोधक के रैपर भी मिले

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज बाबा से मुलाकात करने के लिए इंदौर जाएंगे।

By: Pawan Tiwari

Published: 09 Nov 2020, 09:04 AM IST

भोपाल. जिले में रविवार को अतिक्रमण रिमूवल की एक बड़ी कार्यवाही की गई। ग्राम जम्बूढ़ीहप्सी में नामदेव दास त्यागी (कम्प्यूटर बाबा) द्वारा शासकीय भूमि पर किया गया अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान कम्प्यूटर बाबा के आश्रम से कई आपत्तिजनक सामग्रियां भी बरामद हुई हैं। बता दें कि कभी सीएम शिवराज ने कम्प्यूटर बाबा को राज्य मंत्री का दर्जा दिया था लेकिन बाबा 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे थे।

सियासत शुरू
कम्प्यूटर बाबा के आश्रम गिराए जाने के बाद सियासत भी शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कम्प्यूटर बाबा के आश्रम में की गई कार्रवाई को बदले की कार्रवाई बताया है। इसके साथ ही दिग्विजय सिंह आज कम्प्यूटर बाबा से मुलाकात करने भी जाएंगे।

बाबा के आश्रम में मिली आपत्तिजनक सामग्री
अतिक्रमण करने पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि निरीश्रण के दौरान बाबा के आश्रम से आपत्तिजनक सामग्रियों के साख उत्तेजना वर्धक दवाइयां और गर्भनिरोधक के रैपर भी देखे गए हैं। आश्रम में विलासिता री दूसरी वस्तुओं के साथ सभी सुविधाएं मौजूद थीं।

बाबा के आश्रम से लग्जरी कार, बुलेट, एसी, शानदार सोफे, आत्याधुनिक बाथरूम, 315 बोर की एक राइफल (लाइसेंस की जांच का जा रही है) और एयरगन बरामद हुई है।

क्या कहना है प्रशासन का
जिला प्रशासन को कंप्यूटर बाबा के सम्बंध में निरंतर शिकायतें मिल रही थी। प्रशासन को यह भी शिकायत मिली है कि एयरपोर्ट क्षेत्र में अनेक विवादित भूमियों पर क़ब्ज़ा किया जा रहा है। साथ ही सुपर कॉरिडोर में वन क्षेत्र में भी अवैध क़ब्ज़ा किए जाने की शिकायत मिली है। प्रशासन को कंप्यूटर बाबा के अनेक बैंक एकाउंट की शिकायत भी मिली है, जिसमें बताया गया है कि इन खातों में असामान्य रूप से राशियां जमा की गई हैं। इसकी जाँच भी की जा रही है। जाँच उपरांत आयकर विभाग को भी इसमें शामिल किया जाएगा।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned