नाबालिग बच्ची से अफसर ने की ज्यादती, गिरफ्तार

एफसीआइ में पदस्थ अधिकारी के घर में चार साल से काम कर रही थी पीडि़ता

By: Hitendra Sharma

Published: 19 Apr 2021, 08:49 AM IST

भोपाल. शहर में फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) के एक अफसर द्वारा घर में काम करने वाली नाबालिग लड़की से ज्यादती करने का मामला सामने आया है। आरोपी अफसर जबरन उसके साथ दो महीने तक दुष्कर्म किया। जब पीडि़ता की तबीयत बिगडऩे लगी, तो अस्पताल लेकर पहुंचा। उसने नाबालिग को मामले में किसी से कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी दी। डरी-सहमी नाबालिग ने अपने परिजनों को बता दिया। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Must see: कोविड सेंटर में महिला से छेड़छाड़

चार साल से काम कर रही थी नाबालिग
पुलिस ने बताया आरोपी पीयूष श्रीवास्तव फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में अधिकारी है। शादीशुदा पीयूष के घर करीब चार साल से एक नाबालिग काम कर रही है। वह रोजाना सुबह घर आती और शाम छह बजे तक रहती। इस दौरान वह घर में खाना बनाने से लेकर सारे काम करती थी। घर के पूरे काम करने के कारण उसे घर के ऊपर वाला कमरा रेस्ट के लिए दिया गया था। पीडि़ता ने बताया कि 16 फरवरी को वह काम करने के बाद ऊपर वाले कमरे में रेस्ट करने पहुंची थी, इस बीच पीयूष श्रीवास्तव उसके कमरे में पहुंच गया और डरा धमकाकर जबरन शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद अक्सर एसा करने लगा। पीडि़ता की बीते दिनों तबीयत खराब होने पर आरोपी अपने साथ एक निजी अस्पताल लेकर गया था। वहां पर उसने पीडि़ता से एक खाली पेपर में साइन भी कराए थे। अब पुलिस की इस मामले की जांच कर रही है।

rape-minor-girl

वही भोपाल में ही एक दूसरे मामले में जान पहचान का फायदा उठाकर नाबालिग से ज्यादती की है। शहर में नाबालिग के साथ परिचित द्वारा जबरदस्ती बलात्कार करने का मामला सामने आया है। आरोपी युवक ने नाबालिग लड़की को किसी से यह बात नहीं बताने को कहकर धमकी दी। नाबालिग ने मामले में परिजनों को बताया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार 17 वर्षीय नाबालिग अपने परिवार के साथ रहती है। आरोपी आमिर खान ने गलत इरादे से पहले परिवार वालों से नजदीकियां बनाई। बीती 24 अक्टूबर, 2020 को जान-पहचान का फायदा उठाकर आरोपी पीडि़ता के घर पहुंच गया। इस दौरान नाबालिग घर में अकेली थी। सूनेपन का फायदा उठाते हुए उसने नाबालिग के साथ ज्यादती की। दुष्कर्म करने के बाद उसने किसी को कुछ भी बताने पर जान से मारने की धमकी दे दी। नाबालिग ने जब चुप्पी साध ली, तो इसे आरोपी ने उसकी कमजोरी मानते हुए दोबारा ज्यादती करने की कोशिश की। नाबालिग ने विरोध किया तो गुस्सा होकर आरोपी ने नाबालिग के साथ मारपीट की। इसके बाद नाबालिग लड़की ने पूरी बात परिजनों को बताई और थाने में जाकर मामले की शिकायत कर दी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned