scriptजब शादी में पहुंचे बिन बुलाए मेहमान तो मच गया हड़कंप, जानिए क्या था मामला | Officers check Corona arrangements as uninvited guests at weddings | Patrika News

जब शादी में पहुंचे बिन बुलाए मेहमान तो मच गया हड़कंप, जानिए क्या था मामला

locationभोपालPublished: Dec 01, 2020 07:04:33 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शादी के फंक्शन के बीच कुछ लोग मेहमान बनकर भीड़ में शामिल हो गए और जब उनकी पहचान सामने आई तो सभी लोग हैरान रह गए…

marrige.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश में एक तरफ कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है तो वहीं दूसरी तरफ शादियों का सीजन भी शुरु हो गया है। शादियों में भीड़ जमा होने से कोरोना का संक्रमण और भी तेजी से फैलने की संभावना है। हालांकि प्रशासन ने शादियों के लिए जरुरी दिशा निर्देश जारी किए हैं लेकिन इसके बावजूद कई जगह शादी समारोह के दौरान कोरोना के खतरे को नजरअंदाज किए जाने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में राजधानी भोपाल में प्रशासनिक अधिकारियों ने चैकिंग करने का एक अनोखा तरीका अपनाया है।

 

जब शादियों में पहुंचे बिन बुलाए मेहमान..

भोपाल में सोमवार के दिन कई जगहों पर शादी समारोह हुए जिनमें कोरोना को लेकर क्या इंतजाम किए गए थे इसकी पड़ताल करने के लिए प्रशासनिक अधिकारी मेहमान बनकर शादियों में पहुंचे। जहां उन्होंने बिना मास्क लगाए घूम रहे लापरवाह लोगों को सभी के सामने फटकार लगाई और कोविड गाइड लाइन का पालन करने के लिए कहा। अधिकारियों को अपने बीच पाकर कई लोग तो तुरंत मास्क लगाते भी नजर आए।

शादी नंबर-1

प्रशासनिक अमला जब मैदान में हो रहे एक शादी समारोह में पहुंचा तो पाया कि गेट पर ही सेनेटाइजर और मास्क रखे हुए थे औ कुछ युवक आने वाले मेहमानों के हाथ सैनेटाइज करा रहे थे और बिना मास्क पहने आने वाले लोगों को मास्क दे रहे थे। पास ही दो दरबान भाला मुकुट और मास्क लगाए हुए खड़े हुए थे। अंदर पहुंचने पर पाया कि कुछ महिलाएं बिना मास्क लगाएं बातें कर रही थीं जिन्हें अधिकारियों ने मास्क लगाने के लिए कहा। बिन बुलाए मेहमानों को देखकर परिवार वाले लोग भी वहां पहुंच जाते हैं और जब पता चलता है कि शादी के दौरान अधिकारी चैकिंग करने आए हैं तो कुछ देर के लिए तो उनके होश ही उड़ जाते हैं।

शादी नंबर-2

ज्योतिबा फुले भवन

हबीबगंज थाने के पास स्थित ज्योतिबा फुले भवन में चल रहे शादी समारोह में रात करीब 9.30 बजे प्रशासनिक अमला पहुंचता है और ठीक उसी तरह से बिन बुलाए मेहमानों की तरह समारोह स्थल में प्रवेश करता है। सूटबूट पहने बुजुर्ग बिना मास्क के टहलते नजर आते हैं तो अधिकारी उन्हें मास्क लगाने के लिए कहते हैं । कुछ महिलाएं भी बिना मास्क के नजर आती हैं जिन्हें फटकार लगाने के साथ ही ये समझाइश दी गई कि वो अपने साथ दूसरों की जिंदगी भी खतरे में डाल रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो