scriptसामुहिक अवकाश पर गए अधिकारी-कर्मचारी : रजिस्ट्री, आय-जाति, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ प्रभावित | officers employees of MP have gone 1 day collective leave | Patrika News

सामुहिक अवकाश पर गए अधिकारी-कर्मचारी : रजिस्ट्री, आय-जाति, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ प्रभावित

locationभोपालPublished: Jul 29, 2021 04:02:11 pm

Submitted by:

Faiz

आज सामुहिक हड़ताल पर मध्य प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारी।

News

सामुहिक अवकाश पर गए अधिकारी-कर्मचारी : रजिस्ट्री, आय-जाति, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ प्रभावित

भोपाल/ जूडा, नर्सेज एसोसिएशन और अन्य सरकारी संगठनों के बाद अब गुरुवार को मध्य प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारी भी एक दिवसीय सामुहिक अवकाश पर चले गए। डीए-प्रमोशन समेत अन्य मुद्दों को लेकर मध्य प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों ने एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर घोषणा की। प्रदेशभर में अधिकारी-कर्मचारियों की हड़ताल से मकान-प्लाट की रजिस्ट्री, आय-जाति व नक्शा और ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने जैसे कई महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हुए हैं। कर्मचारी संगठनों का दावा है कि, सरकारी दफ्तरों में 100 फीसदी लॉकडाउन रहेगा। इसी के साथ संगठन ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर 30 जुलाई तक उनकी मांगों पर गौर न किया गया, तो वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- देश के महानगरों से जुड़ गया जबलपुर, रोजाना 8 नई विमान सेवाएं शुरू


हड़ताल से जुड़ा हर विभाग

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के बैनर तले प्रदेशभर के कर्मचारी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। इसके चलते ही 29 जुलाई गुरुवार को उन्होंने सरकारी दफ्तरों में पूर्ण लॉकडाउन किया। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि राजस्व निरीक्षक, पटवारी, तहसीलदार, पंचायतकर्मी, वित्त सेवा, पंजीयन, वित्त समेत सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों का समर्थन मिला है। उन सभी ने आज प्रदेशभर में सामूहिक अवकाश किया है। इसलिए आज प्रदेश के किसी भी दफ्तर में कामकाज नहीं हुआ है।

मोर्चा की इंक्रीमेंट, डीए और प्रमोशन की मांग थी। वेतनवृद्धि को लेकर सरकार ने हाल ही में बड़ा फैसला लेते हुए MP के 6.70 लाख सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को दो इंक्रीमेंट देने का निर्णय लिया है। मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सिंह के अनुसार, सरकार ने जुलाई 2020 से जुलाई 2021 तक के एरियर को लेकर स्पष्ट नहीं किया। इसे लेकर भी नाराजगी है। ये भी आंदोलन का कारण है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MPBSE 12th Class result Date : गुरुवार को जारी होगा 12वीं का रिजल्ट, इन बातों का रखें ध्यान

 

इन मांगों को लेकर आंदोलन

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का दिग्विजय सिंह पर हमला, कहा- अवैध शराब मामले पर उन्हें बोलने का हक नहीं, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82zrpn
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो