scriptहे प्रभु! कोरोना के कहर से रक्षा करो | Oh God Protect corona from havoc | Patrika News

हे प्रभु! कोरोना के कहर से रक्षा करो

locationभोपालPublished: Mar 16, 2020 02:13:34 am

Submitted by:

Bharat pandey

आस्था: वायरस से बचने के लिए भगवान की शरण में श्रद्धालु

हे प्रभु! कोरोना के कहर से रक्षा करो

हे प्रभु! कोरोना के कहर से रक्षा करो

भोपाल। हे मां, कोरोना वायरस हमारे प्रदेश कभी नहीं आ पाए, आप अपनी शक्ति से राष्ट्र और पूरे विश्व से इसका खात्मा कीजिए। कालीघाट मंदिर में पुजारी सीताराम शर्मा ने यह प्रार्थना करने के साथ श्रद्धालुओं से इसे दोहराने की अपील की। सभी श्रद्धालुओं ने समवेत स्वर में कोरोना के कहर से देश को बचाने की प्रार्थना की। वहीं हबीबगंज रेलवे स्टेशन स्थित मां भवानी- शिव मंदिर में जड़ी-बूटियों से हवन किया जा रहा है।

 

 

श्री कालका मंदिरों में आरती के साथ विशेष प्रार्थना
श्री कालका मंदिर कालीघाट में कोरोना वायरस से बचाव के लिए में विशेष संध्या आरती की गई। इसमें भक्तों ने देश भर में फैल रहे कोरोना को नष्ट करने की प्रार्थना माँ से की। प्रबंधक रजनीश सिंह बधवार ने बताया कि, भक्तों की अराधना को मां टालती नहीं हैं। आज राष्ट्र पर जैसा संकट आया है उसमें भारतीय सनातन संस्कृति और हमारा धर्म ही रक्षक बना है, आगे भी मां ही इसका खात्मा करेंगी। प्रकाश मालवीय ने बताया कि आरती से पहले पुजारी सीताराम शर्मा ने ने विशेष स्तुति की और भक्तों ने संस्कृत मंत्रों को दोहराते हुए वातवारण के स्वच्छ होने और कोरोना के खत्म होने की अर्जी लगाई।

 

जड़ी-बूटियों से किया जा रहा हवन
हबीबगंज स्थित रेलवे स्टेशन स्थित मां भवानी शिव मंदिर में जड़ी-बूटियों से हवन यज्ञ किया जा रहा है। पुजारी जगदीश शर्मा ने बताया कि कोरोना से बचाव के िलए मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों को चरणामृत की जगह गोमूत्र दिया जा रहा है। जिससे कोरोना की बीमारी से राहत मिल सके। मंदिर में कोरोना से रक्षा और वातावरण शुद्धि के लिए यज्ञ भी किया गया।

 

निरस्त किया होली मिलन, अब प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करेंगे समारोह की राशि
भोपाल। प्रगतिशील ब्राह्मण संस्था की ओर से 21 मार्च को बरेखड़ा के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले होली मिलन समारोह को निरस्त कर दिया गया है। समारोह के लिए एकत्रित राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की जाएगी।
संस्था के सदस्यों ने रविवार को शीतलामाता मंदिर में बैठक आयोजित की। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कोरोना की वजह से विश्व मे जो आपदा आई हुई है उसे देखते हुए इस वर्ष का होली मिलन का आयोजन निरस्त किया जाता है। संस्था द्वारा होली मिलन के लिए एकत्रित धन प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दिया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष पंडित रामबाबू शर्मा ने बताया कि ब्राह्मण युगों से विश्व कल्याण की भावना से काम करता रहा है जब देश दुनिया में कोरोना की वजह से परेशान है, ऐसे में हमारे द्वारा हर्षोल्लास से होली छोटा सा प्रयास तो कर ही सकते हंै। बैठक में संस्थापक अध्यक्ष राजेंद्र अवस्थी, राजेंद्र वाजपेयी, चंद्रशेखर तिवारी, अनूप चौबे, अजय पांडेय आदि उपस्थित थे।

हे प्रभु! कोरोना के कहर से रक्षा करो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो