काला दिवस पर कांग्रेस बोली- चक्रव्यूह में फंसे शिवराज

प्रदेश की सरकार पर कांग्रेस (CONGRESS) का बड़ा हमला, कांग्रेस ने बीजेपी (BJP) पर लगाया लोकतंत्र (DEMOCRACY) की हत्या का आरोप, बिना नाम लिए सिंधिया (JYOTIRADIYA SCINDHIYA) पर भी साधा निशाना...

By: Shailendra Sharma

Published: 30 Jun 2020, 03:40 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार (MP GOVERNMENT) के 100 दिन पूरे होने पर काला दिवस (BLACK DAY) मना रही कांग्रेस (CONGRESS) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (PRESS CONFRENCE) कर भी सरकार पर बड़ा हमला बोला। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापित (NP PRAJAPATI), पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (JEETU PATWARI) और पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा (SAJJAN VERMA) ने काला दिवस पर कांग्रेस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की और प्रदेश की बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राजनीति में भाजपा ने घृणा का बीजारोपण किया और लोकतंत्र में छुरा घोंपा है।

 

pc_02.jpg

कांग्रेस का बीजेपी पर बड़ा हमला

एक तरफ जहां प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काला दिवस मनाते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए वहीं दूसरी तरफ भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर बड़ा हमला बोला। पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, जीतू पटवारी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक एक कर प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि शिवराज सरकार के पूरे होने पर कांग्रेस के साथ साथ आम जनता ने भी प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सज्जन वर्मा ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि भाजपा ने राजनीति में घृणा का बीजारोपण किया, मानव तस्करी, विधायकों की खरदी फरोख्त कर भाजपा ने लोकतंत्र में छुरा घोंपा और प्रदेश में सरकार बनाई है। उन्होंने आगे कहा कि शिवराज सिंह चौहान चक्रव्यूह में फंस गए हैं, अब लोग भी उन्हें पसंद नहीं कर रहे हैं।

 

pc_3.jpg

बिना नाम लिए सिंधिया पर हमला

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेताओं ने बिना नाम लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी हमला बोला और कहा कि जिनका इतिहास गद्दारी का है, जिन्होंने झांसी की रानी को दगा दिया वो किसी के सगे नहीं हो सकते। पूर्व विधानसभा एनपी प्रजापित ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने स्पीकर का मखौल उड़ाया, 100 दिन बीत जाने के बाद भी भाजपा मंत्रिमंडल का गठन नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि ये सरकार असंवैधानिक है और बिना कैबिनेट कोरम पर पूरा कर सरकार में फैसले लिए जा रहे हैं। उन्होंने कोरोना से प्रदेश में हुई मौतों के लिए भी सीएम को जिम्मेदार ठहराया।

 

np_prajapati.jpg

जीतू पटवारी ने लगाया फोन टेपिंग का आरोप

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने भी प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला और आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार पूर्व सीएम कमलनाथ और कांग्रेस नेताओं के फोन टेप करा रही है। बीजेपी को सत्ता जाने का डर सता रहा है।

 

कांग्रेस सरकार के कामों का गुणगान

कमलनाथ सरकार में हुए कामों का जिक्र करते हुए पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि कमलनाथ सरकार में हुई कर्जमाफी, रोजगार के लिए किए गए काम, सस्ते हुए बिजली बिल और माफियाओं पर हुई कार्रवाई से जनता को काफी फायदा हुआ था। अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार 5 साल चल जाती तो 50 साल तक प्रदेश से भाजपा का नामोनिशान मिट जाता।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned