scriptग्रेट इंडियन पैलेस शॉपिंग मॉल कोलार की तर्ज पर जालंधर में भी किया फर्जीवाड़ा | On the lines of Kolar, fraud was also done in Jalandhar | Patrika News

ग्रेट इंडियन पैलेस शॉपिंग मॉल कोलार की तर्ज पर जालंधर में भी किया फर्जीवाड़ा

locationभोपालPublished: Jan 30, 2022 12:23:18 am

Submitted by:

Rohit verma

यूनीहोम्स के डायरेक्टर सुमित खनेजा की प्रॉपर्टी और बैंक खाते तलाश रही पुलिस

ग्रेट इंडियन पैलेस शॉपिंग मॉल कोलार की तर्ज पर जालंधर में भी किया फर्जीवाड़ा

ग्रेट इंडियन पैलेस शॉपिंग मॉल कोलार की तर्ज पर जालंधर में भी किया फर्जीवाड़ा

भोपाल. कोलार में ग्रेट इंडियन पैलेस शॉपिंग मॉल एवं यूनिहोम्स रहवासी प्रोजेक्ट बनाने का झांसा देने वाले बिल्डर सुमित खनेजा उसके साथी अमित खनेजा एवं एसपी अरोड़ा ने पंजाब के शहर जालंधर में भी ऐसा ही फर्जीवाड़ा किया है। जिला न्यायालय ने आरोपी सुमित खनेजा से पूछताछ करने के लिए कोलार पुलिस को 5 दिन के रिमांड पर सौंपा है। अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि शॉपिंग मॉल एवं रहवासी प्रोजेक्ट बनाने के नाम पर आरोपी ने शहर में 200 से ज्यादा लोगों से पैसा ले लिए थे।
सभी निवेशकों को झांसा दिया गया था जिसके बाद 95 फीसदी रकम जमा करवा ली गई थी लेकिन आज तक किसी भी निवेशक को प्रॉपर्टी हैंडओवर नहीं की गई है। आरोपी सुमित खनेजा उसके साथी अमित खनेजा एवं एसके अरोड़ा एसवीएस बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से गोरखधंधा चला रहे थे। आरोपियों ने जालंधर में भी कमर्शियल एवं रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट बनाकर बेचने का लालच देकर कई लोगों से रकम हड़पी है।
पुलिस आरोपी को लेकर रविवार को दिल्ली पहुंचेगी। इधर शनिवार को कोलार स्थित खनेजा के सभी कार्यालयों में पुलिस ने दबिश देकर जरूरी दस्तावेज बरामद किए। भोपाल एवं दिल्ली में आरोपी के कई बैंक में खाते पाए गए हैं जिनमें जमा रकम की गणना की जा रही है।
निवेशकों के बयान दर्ज
भोपाल ग्रेट इंडियन पैलेस मॉल शॉप ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष भावना राजपाल, सदस्य विक्रम वर्मा, करण सिंह एवं अन्य सदस्यों ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि भोपाल एवं जालंधर में आरोपी लोगों को प्रोजेक्ट में निवेश करने के नाम पर 95 फीसदी रकम जमा कराने का ऑफर देता था। पुलिस प्रयास कर रही है कि लोगों से हड़पी गई राशि से तैयार संपत्ति को न्यायालय में पेश कर नीलाम की जाएगी। पुलिस का प्रयास है कि निवेशकों से लूट कर जमा की गई राशि उन्हें संपत्ति नीलाम कर वापस दिलवाई जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो