scriptमहिलाओं ने बंद की थी कलारी, पुलिस लेकर पहुंचे अफसरों ने फिर खुलवा दी | once again liquor mafia get support from officers | Patrika News

महिलाओं ने बंद की थी कलारी, पुलिस लेकर पहुंचे अफसरों ने फिर खुलवा दी

locationभोपालPublished: Feb 13, 2019 01:45:25 am

Submitted by:

dinesh Binole

रहवासियों में आक्रोश: फिर विरोध में उतरेंगे इलाके के लोग

sharab mafia

sharab mafia

भोपाल. पुल बोगदा देशी कलारी के पास युवक उनैज की हत्या के बाद स्थानीय महिलाओं के विरोध के बाद बंद की गई देशी कलारी फिर से खोल दी गई। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि आबकारी विभाग, जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कलारी खुलवाई है। कलारी खोलने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें
धमका कर चुप करा दिया। अब इलाके के लोग बड़े आंदोलन की तैयारी में हैं।
रहवासी रफीक खान ने बताया कि कलारी खुलने से इलाके के गुंडे-बदमाश कॉलोनी के गेट में जमा होते हैं। वह नशे की हालत में महिलाओं-बच्चों के साथ वारदात करने से भी बाज नहीं आते। आए रोज कलारी के पास आपराधिक घटनाएं होती हैं। रहवासी डरे-सहमे हुए हैं। मालूम हो कि छह फरवरी को देशी कलारी के पास मोरारजी नगर निवासी 24 वर्षीय उनैज की छह बदमाशों ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी। आरोपी देशी कलारी से निकलकर इलाके में गदर कर रहे थे।
रहवासियों पर दबाव बनाने थाने में की शिकायत

इधर, रहवासियों ने आरोप लगाया कि शराब ठेकेदार अमित वाजपेयी द्वारा ऐशबाग थाने में शिकायत कर शराब दुकान का विरोध कर रहे लोगों पर दबाव बनवा रहा है। पुलिस ठेकेदार की शिकायत पर लोगों को डराती-धमकाती है। यही वजह कि रहवासियों द्वारा बंद कराई गई कलारी प्रशासन के संरक्षण में खोल दी गई।
इस कलारी की वजह से मेरे बेटे का कत्ल हुआ। सरकार, पुलिस घरों के पास कलारी खुलवा कर फिर किसी की जान लेने का इंतजाम कर दी है। मेरे बेटे उनैज की हत्या के बाद कॉलोनी की महिलाओं ने कलारी बंद कराई थी। अब फिर से कलारी खोल दी गई। हम लोग कहां जाएं समझ में नहीं आ रहा।
अब्दुल मुजीब खान,
उनैज के ताऊ
कलारी से निकले नशेड़ी घर की चौखट में आकर गदर करते हैं। महिलाएं और बच्चे घर के बाहर नहीं निकल पाते। आए दिन विरोध करने पर नशेड़ी गाली-गलौच व विवाद करते हैं। अब हम
घर बेचकर जा रहे हैं। प्रशासन की इससे अधिक उदासीनता
नहीं देखी।
देवेन्द्र शुक्ला, रहवासी
तब महिलाओं ने डाल दिया था डेरा
पिपलानी इलाके में खुली शराब दुकान का महिलाओं ने विरोध किया था। तब भी प्रशासन, पुलिस शराब दुकानदार के पक्ष में खड़ी हुई थी। आखिरकार, प्रशासन को दुकान रहवासी क्षेत्र से हटानी पड़ी थी।
टीआई बोले-पुलिस ने नहीं खुलवाई
पुलिस ने दुकान नहीं खुलवाई। जिला प्रशासन के अधिकारी, आबकारी विभाग के अधिकारियों की टीम मौके पर आई थी। सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात था।
अजय नायर, टीआई, ऐशबाग थाना 
एडीएम बोले-हमारे पास अधिकार नहीं
शराब दुकान के संबंध में कुछ लोग मिलने आए थे। उन्हें बता दिया है कि अगले वित्तिय वर्ष में ठेके बदले जाते हैं। उसी समय कुछ हो सकता है। दुकान बंद कराने का अधिकार हमारे पास नहीं होता।
संतोष वर्मा, एडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो