लाइसेंस के साथ एक माह की ड्राइविंग ट्रेनिंग

ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को मिलेगी भोजन एवं हॉस्टल सुविधा

By: Pushpam Kumar

Published: 26 Dec 2020, 02:07 PM IST

भोपाल. महिलाओं के लिए निशुल्क ड्राइविंग लाइसेंस के साथ परिवहन विभाग 30 दिन तक कार चलाने की निशुल्क ट्रेनिंग भी देगा। संभागीय मुख्यालय में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी की निगरानी में पुणे की तर्ज पर आधुनिक ड्राइविंग ट्रैक तैयार होंगे। बाहर से आने वाली महिलाओं को हॉस्टल में निशुल्क भोजन व्यवस्था की सुविधा दी जाएगी।
परिवहन आयुक्त मुकेश जैन ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट इंदौर से शुरू किया गया है। ये भोपाल में भी लागू होगा। 5 जनवरी तक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में आवेदन जरूरी दस्तावेजों के साथ जमा किए जा सकते हैं। महिलाओं को ड्राइविंग सिखाने के लिए परिवहन विभाग ने इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के विशेषज्ञों के साथ करार किया है, जो महिलाओं को ड्राइविंग सिखाएंगे।
यह दस्तावेज जरूरी
आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, गरीबी रेखा राशन कार्ड (यदि उपलब्ध है तो), जन्मतिथि का प्रमाण-पत्र, दो पासपोर्ट साइज फोटो, सभी आरटीओ में आवेदन जमा होंगे।
ड्राइविंग ट्रैक तैयार: क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संजय तिवारी के अनुसार आइटीआइ के विशेषज्ञों के साथ कोकता के आधुनिक ड्राइविंग ट्रैक का निरीक्षण किया जा चुका है। विशेषज्ञों द्वारा बताईं व्यवस्थाएं करवा दी गई हैं। डाइविंग ट्रेनिंग करने वाली महिलाओं को आइटीआइ का प्रमाण-पत्र भी दिया जाएगा।

Pushpam Kumar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned