सोशल मीडिया में धूम मचा रही ये तस्वीर, कोरोना काल में दुनिया की सबसे बेहतरीन फोटो में से एक

20 अप्रैल को ड्रोन कैमरे से ली गई फोटो

By: Pawan Tiwari

Published: 05 Jun 2020, 10:09 AM IST

भोपाल. कोरोना संक्रमण के चक्र को रोकने के लिए सरकार और प्रशासन लोगों से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर रहे हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दुनिया के कई देश भारत की प्रशंसा कर चुके हैं। वहीं, मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले की एक तस्वीर कोरोना संकट में सोशल डिस्टेंसिंग के कारण दुनिया भर में धूम मचा रही है।

दरअसल, कोरोना की विभीषिका के बीच जबलपुर के किसानों की सोशल डिस्टेंसिंग दुनियाभर में छा गई है। जिला मुख्यालय से 45 किमी दूर स्थिति मझौली साइलो बैग खरीदी केन्द्र पर जब किसान अपना गेंहू बेचने पहुंचे तो उन्होंने बकायदा दो गज की दूरी बनाते हुए अपने टैक्टर खड़े किए थे। 20 अप्रैल को ली गई यह तस्वीर अब दुनिया भर में धूम मचा रही है।

वाशिंगटन पोस्ट की बेस्ट फोटो में शामिल

20 अप्रैल को ड्रोन कैमरे से ली गई इस विहंगम तस्वीर को दी वाशिंगटन पोस्ट ने 18 वेस्ट फोटो में शामिल किया है। मध्यप्रदेश जनसंपर्क के अधिकारियों ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया में शेयर किया है। जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने कहा कि यह तस्वीर खरीदी केन्द्रों के बेहतर इंतजामों को साबित करती है।

गेंहू को नुकसान नहीं
किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि निसर्ग तूफान से हुई बारिश से उपार्जित गेहूँ को अधिक नुकसान नहीं हुआ है। सरकार ने उपार्जित गेहूँ का 90 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा सुरक्षित रूप से परिवहन कर गोदामों तक पहुँचा दिया है। उन्होंने बताया कि कृषि उपज मंडियों के साथ ही जिला अधिकारियों को निजी गोदामों को अधिग्रहीत कर गेहूँ को सुरक्षित रखने के के निर्देश दिये गये हैं। उपार्जित चना एवं सरसों का सुरक्षित भंडारण शत-प्रतिशत कर लिया गया है। परिवहन के लिये ट्रकों को भी अधिग्रहीत करने का कार्य किया जा रहा है।

coronavirus Coronavirus in india
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned