scriptOnion is being used in beauty products | अब प्याज रुलाएगा नहीं बल्कि खूबसूरती निखारेगा | Patrika News

अब प्याज रुलाएगा नहीं बल्कि खूबसूरती निखारेगा

बालों के तेल, शैंपू और हेयर मास्क के प्रोडक्ट में प्याज के रस का हो रहा इस्तेमाल...

 

भोपाल

Published: January 05, 2022 07:38:11 pm

भोपाल. अपने रस और दामों के कारण लोगों को रुला देनी प्याज अब आपकी खूबसूरती निखारेगा। क्योंकि मध्यप्रदेश प्याज उत्पादक राज्यों में अग्रणी प्रदेश है ऐसे में प्याज के ब्यूटी प्रोडक्ट्स में हो रहे इस्तेमाल से निश्चित तौर पर मध्यप्रदेश के किसानों को भी इसका फायदा पहुंचेगा और उन्हें अपनी उपज का काफी हद तक सही दाम मिल पाएगा। देश की प्रमुख कस्टोमीसेड (Customised) ब्यूटी ब्रांड कंपनी वेडिक्स ने अब लोगों के बालों की विभिन्न समस्याओं के इलाज के लिए प्याज के रस से युक्त उत्पाद बनाने शुरु कर दिए हैं।

onion.jpg


सभी टॉप मार्केटप्लेस पर मौजूद हैं प्रोडक्ट
देश की टॉप ब्रांड कंपनियों में शामिल कंपनी ने अब नए अनियन केयर कैटेगरी को बढ़ावा देते हुए 3 नए हेयर ऑयल, 4 शैंपू और 3 हेयर मास्क सहित 10 नए प्रोडक्ट बाजार में उतारे हैं। कंपनी की ओर से अनियन कैटेगिरी को बढ़ावा देते हुए जो नए उत्पाद बनाए गए हैं वो भारतीय बाजार की सभी टॉप मार्केट प्लेस पर मौजूद हैं और ग्राहक उन्हें घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर कर अपने घर बुला सकते हैं। अमेजन, फ्लिपकार्ड, शॉपी, मायंतरा, ट्रेल और पर्पल पर ये सभी प्रोडक्ट उपलब्ध हैं जो आसानी से देश के किसी भी कोने में बुलाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

तेजी से फैल रहा कोरोना, जारी हुई नई गाइडलाइन, जाने पाबंदियां


जड़ी बूटियों के साथ प्याज का मिश्रण
कंपनी के विजनेश हेड जतिन गुजराती ने बताया कि सौंदर्य समाधान और आयुर्वेद में नवाचार करते हुए विभिन्न अनुसंधान के बाद प्याज के रस को जड़ी बूटियों के साथ मिक्स कर ओनियन केयर कैटेगिरी तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि आयुर्वेदिक रस शास्त्रों में प्याज की उच्च गंधक (सल्फर) सामग्री अत्यधिक बेशकीमती है। सल्फर ऊतक की मरम्मत में सहायता करता है, बालों, त्वचा और नाखूनों को मजबूत करता है। यह त्वचा की लोच में सुधार करता है और इस प्रकार बालों को टूटने से रोकता है। सल्फर के कारण डैंड्रफ भी कम होता है। त्वचा संक्रमण के खिलाफ सल्फर अत्यधिक प्रभावी है।

यह भी पढ़ें

दो टुकड़े होने के बाद भी घंटों तक फन फैलाकर बैठी रही नागिन, देखें वीडियो


प्याज की महिमा का फायदा उठाने का एक और कारण
स्टेटिस्टा के अनुसार, भारतीय हेयरकेयर बाजार में सालाना 5.77% (CAGR 2021-2026) बढ़ने की उम्मीद है और वैश्विक प्याज तेल (प्याज के नेतृत्व वाले बालों के उत्पादों में प्रमुख घटक) का बाजार 2030 तक 112.6 मिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। एलाइड मार्केट रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2021 से 2030 तक प्याज का बिज़नेस 10.9% तक बढ़ने की उम्मीद है। प्याज में सल्फर होता है जो स्कैल्प के कोलेजन उत्पादन को उत्तेजित करता है और आपके बालों के रोम को पोषण दे सकता है, जिससे खोए हुए पोषक तत्वों को फिर से भरा जा सकता है और बालों के समय से पहले सफेद होने से बचने में भी मदद करता है। इस प्रकार, प्याज नए जमाने के ग्राहकों के लिए एक पसंदीदा सौंदर्य रेंज बन गया है जो सक्रिय रूप से बालों के झड़ने और फिर से बढ़ने जैसी चिंताओं को दूर करने के लिए समाधान ढूंढ रहे हैं।

देखें वीडियो- दो टुकड़े होने के बाद भी घंटों तक फन फैलाकर बैठी रही नागिन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.