scriptOnline class: प्रदेश में सरकारी और निजी स्कूलों में ऑनलाइन क्लास को लेकर बड़ा फैसला | Online class: Online classes will continue in schools due to third wav | Patrika News

Online class: प्रदेश में सरकारी और निजी स्कूलों में ऑनलाइन क्लास को लेकर बड़ा फैसला

locationभोपालPublished: Jan 27, 2022 03:04:57 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते ऑनलाइन क्लास पर राज्य सरकार ने लिया फैसला।

online_class.png

भोपाल. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले और संक्रमण की रफ्तार के चलते एक बार सरकार ने निर्णय लिया है कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए ऑनलाइन क्लास जारी रहेंगी। सरकार ने अपने पिछले आदेश में 31 जनवरी तक स्कूलों में ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई का निर्णय लिया था।

फिलहाल प्रदेश में कक्षा एक से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं ऑनलाइन स्वरूप में ही चल रही हैं। अब सरकार ने इस निर्णय को फरवरी महीने में भी जारी रखने का निर्णय लिया है। स्कूल शिक्षा विभाग इस संबंध में आदेश जारी करने की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़े: सर्दी, जुकाम और खांसी है तो इसे मौसमी बीमारी न मानें, समय पर कराएं इलाज

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। अगर प्रदेश की राजधानी भोपाल की बात करें तो अकेले भोपाल में 100 से ज्यादा टीचर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसलिए स्कूल शिक्षा विभाग फिलहाल ऑनलाइन क्लासेज को जारी रखने पर ही सहमत दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़े: महाकाल की नगरी में एक रूप होंगे सारे मंदिर, रामघाट पर दिखेंगी प्राचीन झलक

प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ने पर ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस चलाने का फैसला किया था और छात्रों को घर से ही पढ़ाई कराने का फैसला किया था। मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर भी अब जानलेवा साबित हो रही है। आंकड़े खुद ही ये बात बता रहे हैं कि मौतों की संख्या कितनी तेजी से बढ़ रही है. प्रदेश में 26 जनवरी को 6 संक्रमितों की मौत हुई। पिछले 48 घंटों में कुल 14 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया।

तीसरी लहर में 22 जनवरी को सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत हुई थी, 25 जनवरी को भी 8 संक्रमितों की मौत-तीसरी लहर में 22 जनवरी को सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत हुई थी। इसके बाद 25 जनवरी को भी 8 संक्रमितों की मौत हो गई. 23 जनवरी को 6 मरीजों की मौत हुई जबकि 24 जनवरी को 7 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87cyhx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो