किसी ने कार्ड अपडेट करने के नाम पर तो किसी ने आइडी पूछ उड़ाए लाखों रुपए

आभूषण व्यापारी सहित पांच लोगों करे चपत, मामले दर्ज

By: govind agnihotri

Published: 01 Aug 2021, 01:30 AM IST

भोपाल. ऑनलाइन धोखाधड़ी एवं बैंक खाते से षड्यंत्रपूर्वक पैसे निकालकर अपने बैंक खाते में जमा कराने के मामलों को दर्ज करने का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। शहर के चार थाना क्षेत्रों में आभूषण व्यापारी सहित पांच लोगों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। लाखों रुपए की धोखाधड़ी के मामले वर्ष 2018 से लेकर अभी तक के हैं। पुलिस का दावा है कि सभी प्रकरणों में लिखित शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसके बाद तथ्यों की विवेचना की गई एवं अपराध साबित करने योग्य पाया गया। इसके बाद थाने में प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं।

यह हैं मामले
1. थाना टीटी नगर अंतर्गत माणिक श्री ज्वेलर्स के संचालक अभय कुमार जैन ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ पेटीएम के माध्यम से दुकान के बैंक खाते से 27,600 धोखाधड़ी से निकालकर अपने बैंक खाते में जमा कराने की शिकायत दर्ज कराई है। धोखाधड़ी करने वाले आरोपी ने ऑनलाइन पेमेंट करने के नाम पर व्यापारी से पेटीएम की आइडी पूछ ली थी।

2- थाना ऐशबाग अंतर्गत गोविंद गार्डन में रहने वाली आरती पांडे ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए बैंक खाते से 50 हजार रुपए निकालकर ट्रांसफर करने की शिकायत दर्ज कराई है।

3- थाना पिपलानी अंतर्गत किरण नगर में रहने वाली रजनी सोनी ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ उनकी दुकान से 33 हजार का सामान खरीदकर ऑनलाइन पेमेंट करने की बात कहकर धोखा देने की शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी ने ऑनलाइन पैसा जमा करने के नाम पर फरियादी के बैंक खाते से ही राशि निकाल ली।

4- थाना एमपी नगर अरेरा हिल्स में रहने वाले दीपक कुमार मीणा ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के नाम पर बैंक खाते से 33,387 रुपए निकालने की शिकायत दर्ज कराई है।

5- एमपी नगर थाने में ही सैयद शकील अहमद ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ बैंक खाते से 48,100 रुपए निकालने की शिकायत दर्ज कराई है।

govind agnihotri Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned