शहर में जल्द बनेंगे ओपन थियेटर, कार में बैठकर फिल्म देख सकेंगे आप

मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के चार बड़े शहराें में ड्राइविंग ओपन थियेटर खोलने की तैयारी कर ली है।

By: Faiz

Published: 28 Sep 2020, 08:04 PM IST

भोपाल। कोरोना संक्रमण के कारण देशभर के सिनेमाघरों में ताले डल गए हैं। एक तरफ तरफ तो देश की जनता भी फिल्मी मनोरंजन से दूर हो गई है, वहीं दूसरी तरफ इसका बड़ा नुकसान मनोरंजन इंडस्ट्री को हो रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते ओपन थियेटर के संचालन काे मंजूरी दे दी है। इसी मंजूरी के तहत मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के चार बड़े शहराें में ड्राइविंग ओपन थियेटर खोलने की तैयारी कर ली है।

 

पढ़ें ये खास खबर- By-election : उपचुनाव से पहले शुरु हुई जुबानी जंग, बीजेपी चाहे हाइटेक ईवीएम, कांग्रेस की मांग बैलेट पेपर


अपनी कार में बैठकर मूवी का मजा ले सकेंगे आप

पर्यटन विकास निगम ने राजधानी भोपाल के लेक व्यू होटल के केंपस में ओपन थियेटर के लिए जगह सुनिश्चित भी कर ली है। भोपाल के अलावा, प्रदेश के ग्वालियर, इंदौर और जबलपुर में भी इसी तरह के ओपन थियेटर खोले जाएंगे, जिसके लिए जगह का चुनाव फाइनल दौर में चल रहा है। ओपन थियेटराें में लोग अपने-अपने वाहनों में बैठकर परिवार के साथ फिल्म देख सकेंगे। इन ओपन थियेटर्स में फूड जोन भी बनाए जाएंगे, जहां से दर्शक अपनी जरूरत के अनुसार खानपान की सामग्री ले सकेंगे। पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप के तहत इस प्राेजेक्ट को शुरु किया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- ये कारोबार शुरु करने के लिए सरकार देगी आर्थिक मदद, इच्छुक व्यक्ति को ट्रेनिंग भी दी जाएगी


पर्यटन विकास की वेबसाइट पर अपलोड किये गए टेंडर

एक तरफ तो राजधानी भोपाल में जगह का चयन किया जा चुका है और आगे की प्रक्रिया पर काम चल रहा है। लेकिन, प्रदेश के ग्वालियर, इंदौर और जबलपुर में अभी जमीन का फाइनल होना बाकि है। इस कारण मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम ने प्रदेश में ड्राइविंग ओपन थियेटर खाेलने के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं। 10 अक्टूबर को ये टेंडर खाेले जाएंगे। पर्यटन निगम ने प्रदेश के चार बड़े शहरों में ड्राइविंग ओपन थियेटर खोलने के लिए टेंडर वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिये हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned