scriptक्या सिंधिया के नाम पर पूरी होगी कांग्रेस के युवा नेता की तलाश? | opinion in Congress on the name of Jyotiraditya Scindia | Patrika News

क्या सिंधिया के नाम पर पूरी होगी कांग्रेस के युवा नेता की तलाश?

locationभोपालPublished: Jan 21, 2020 02:05:43 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

सिंधिया मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में शामिल हैं।

क्या सिंधिया के नाम पर पूरी होगी कांग्रेस के युवा नेता की तलाश?

क्या सिंधिया के नाम पर पूरी होगी कांग्रेस के युवा नेता की तलाश?

भोपाल. मध्यप्रदेश कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर जल्द फैसला हो सकता है। ये कहना है मध्यप्रदेश के लोक निर्माण विभाग के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का। निवाड़ी में एक सभा के दौरान सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि आने वाले 10 से 15 दिनों में मध्यप्रदेश कांग्रेस का चयन हो जाएगा। सज्जन सिंह वर्मा ने इसके साथ ये भी संकेत दिया कि प्रदेश का नया अध्यक्ष युवा और ऊर्जावान होगा। युवा प्रदेश अध्यक्ष की बात के बाद मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कयासों का दौर शुरू हो गया है कि ये युवा नेता कौन होगा।
रेस में कौन-कौन
लोकसभा चुनाव के बाद सीएम कमलनाथ ने प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ने की बात कही थी। कमलनाथ ने कहा था कि सरकार और संगठन का काम एक साथ नहीं किया जा सकता है। ऐसे में पार्टी को नए अध्यक्ष के बारे में सोचना चाहिए। युवा नेताओं में पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे आगे माना जा रहा है। हालांकि इसके साथ ही उमंग सिंघार, जीतू पटवारी और प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन का नाम भी इस रेस में माना जा रहा है।
सोनिया से मुलाकात
हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया और सोनिया गांधी के बीच मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद सिंधिया मध्यप्रदेश दौरे पर आए थे। इस दौरान सिंधिया ने पार्टी के सभी विधायकों और सभी खेमे के नेताओं से मुलाकात की थी। सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी के निर्देश के बाद ही ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश में सक्रिय हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर कांग्रेस में सहमति बन सकती है। सोनिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात के बाद सीएम कमलनाथ भी दिल्ली गए थे। ऐसा कहा जा रहा है कि दावोस जाने से पहले सीएम ने पार्टी के आला अधिकारियों से मुलाकात की थी।
समन्वय समिति में मिली जगह
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार रात सरकार और संगठन में समन्वय के लिए एक कमेटी गठित की है। ये कमेटी कांग्रेस शासित राज्य के लिए है। मध्यप्रदेश की कमेटी के चैयरमैन दीपक बाबरिया हैं जबकि उसके सदस्यों में सीएम कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी शामिल किया गया है।
क्या कहा था सज्जन सिंह वर्मा ने ?
एक सभा को संबोधित करते हुए सज्जन सिंह वर्मा ने कहा था। 10-15 दिन में मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष का फैसला हो जाएगा। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि जल्द ही हमें बहुत ही ऊर्जावान साथी हम सबकी सरपरस्ती के लिए मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो