scriptसोशल मीडिया में प्रत्याशी की दावेदारी को लेकर चल रहे ओपिनियन पोल की शिकायत | Opinion Poll Complaint about the candidate's candidature from the Cent | Patrika News

सोशल मीडिया में प्रत्याशी की दावेदारी को लेकर चल रहे ओपिनियन पोल की शिकायत

locationभोपालPublished: Jun 17, 2018 07:45:27 am

Submitted by:

Rohit verma

हमीदिया में स्वाइन फ्लू, इबोला और कैंसर की जांच के इंतजामपूर्व विधायक ध्रुव नारायण सिंह ने हबीबगंज थाने में की शिकायत

social media

सोशल मीडिया में मध्य विधानसभा से प्रत्याशी की दावेदारी को लेकर चल रहे ओपिनियन पोल की शिकायत

भोपाल. सोशल मीडिया पर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशियों के दावेदारी को लेकर चल रहे ओपिनियन पोल की पूर्व विधायक ने हबीबगंज थाने में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस जांच के बाद आगे की कार्रवाई की बात कह रही है।

हबीबगंज पुलिस के मुताबिक, सोशल मीडिया पर मध्य विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक धु्रवनारायण सिंह व वर्तमान विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह के बीच ओपिनियन पोल के लिए सर्वे कराया जा रहा है। पोल में भाजपा के दोनों प्रत्याशियों को दावेदार बताते हुए फोटो अपलोड कर कहा गया कि मध्य विधानसभा क्षेत्र में आगामी विस चुनाव में दोनों में से कौन उम्मीदवार होगा? इस पर लोगों से कमेंट्स मांगे जा रहे हैं। मामले को लेकर पूर्व विधायक धु्रव नारायण सिंह ने शनिवार को हबीबगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई।

 

राजनीतिक छवि हो रही प्रभावित
शिकायती आवेदन में ध्रुव की ओर से दावा किया गया कि विगत कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर मेरी अनुमति के बगैर मेरी फोटो का अवैधानिक उपयोग करते हुए विभिन्न प्रकार की चुनावी या राजनीतिक प्रक्रिया अपनाई जा रही है। मैं इस प्रक्रिया से पूरी तरह दूर हूं, इसमें मेरी पूर्ण असहमति है।

मेरी इच्छा के विपरीत अवैधानिक कार्रवाई निश्चित रूप से मेरी राजनीतिक छवि को आम जनता के बीच प्रभावित करने के लिए की जा रही है। इससे मैं और मेरे समर्थक आक्रोशित हैं। मेरी जानकारी में आया कि यह सब अवैधानिक कार्रवाई विजेंद्र शुक्ला नामक व्यक्ति एवं अन्य लोगों द्वारा राजनीतिक एवं व्यवसायिक उद्देश्य से की जा रही है।

अन्य लोगों को भी सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करने का अवसर दिया जा रहा है। पूर्व विधायक ने सोशल मीडिया पर उनकी फोटो का प्रयोग करने व अवैध चुनावी प्रक्रिया को लेकर कार्रवाई की मांग की है।

पूर्व विधायक की ओर से शिकायती आवेदन दिया गया है। उन्होंने जिस शख्स पर संदेह जताया है, उसकी तफ्तीश की जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
– वीरेन्द्र सिंह चौहान, टीआई

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो