scriptअपने ही हुए साधना सिंह के खिलाफ, कहा- जिताऊ उम्मीदवार हैं तो गुना या छिंदवाड़ा से लड़ें चुनाव | Opposition to contest Sadhna Singh election in Vidisha | Patrika News

अपने ही हुए साधना सिंह के खिलाफ, कहा- जिताऊ उम्मीदवार हैं तो गुना या छिंदवाड़ा से लड़ें चुनाव

locationभोपालPublished: Mar 19, 2019 12:20:40 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

अपने ही हुए साधना सिंह के खिलाफ, कहा- जिताऊ उम्मीदवार हैं तो गुना या छिंदवाड़ा से लड़ें चुनाव

sadhna singh

विदिशा में साधना सिंह का विरोध, भाजपा नेता ने कहा- जिताऊ उम्मीदवार हैं तो गुना या छिंदवाड़ा से लड़ें चुनाव

भोपाल. लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार कौन होंगे इसको लेकर आज राजधानी भोपाल में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक है। बैठक में पूर्व सीएम शिवराज सिंह समेत पार्टी के कई सीनियर नेता मौजूद होंगे। ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि विदिशा संसदीय सीट से इस बार शिवराज की पत्नी साधना सिंह चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन अब विदिशा में उनके नाम पर खिलाफत शुरू हो गई है। शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार और पूर्व किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रवीश चौहान ने साधना सिंह की दावेदारी पर मोर्चा खोल दिया है।

घर में ही साधना का विरोध
रवीश सिंह चौहान ने कहा- अगर साधना सिंह चुनाव लड़ेंगी तो मैं उनके खिलाफ चुनाव मैदान में उतरूंगा। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान बुदनी से विधायक हैं और पत्नी विदिशा संसदीय सीट से लोकसभा के लिए दावेदारी कर रही हैं ऐसे में आम कार्यकर्ता कहां जाएं। उन्होंने विदिशा से खुद के लिए टिकट मांगा हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि शिवराज सिंह चौहान के अलावा कोई भी चुनाव लड़ेगा तो क्षेत्र में उसका विरोध होगा। अगर साधना सिंह पार्टी को जिताऊ उम्मीदवार लगती हैं तो प्रदेश की किसी दूसरी सीट से लड़े चुनाव।
टफ सीट से चुनाव लड़ें साधना सिंह
रवीश सिंह चौहान ने कहा कि साधना सिंह को टफ सीट से चुनाव लड़ना चाहिए आसान सीट से तो कोई भी चुनाव लड़ सकता है। अगर साधना सिंह जिताऊ उम्मीदवार हैं तो उन्हें गुना या छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ना चाहिए। अगर सांधना सिंह चुनाव लड़ती हैं तो शिवराज सिंह चौहान पर वंशवाद का आरोप लगेगा। साधना सिंह को खुद आगे आकर दावेदारी से करना चाहिए इंकार।
22 मार्च के बाद आएगी बीजेपी की लिस्ट
मध्य प्रदेश में बीजेपी की पहली सूची 22 मार्च के बाद आएगी। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा आज बैठक में नाम का पैनल होगा तय, फिर लिस्ट दिल्ली भेजी जाएगी। वहीं, शिवराज सिंह चौहन ने दिग्विजय सिंह के चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि यह उनके घर के झगड़े पर मैं क्यों बोलूं।
चयनकर्ता ही टिकट के दावेदार
प्रदेश चुनाव समिति के जिन सदस्यों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने की जिम्मेदारी सैंपी गई है वो खुद टिकट के दावेदार हैं। कई सदस्य खुद के लिए तो कई सदस्य अपने बेटे या पत्नी के लिए टिकट मांग रहे हैं। समिति में शामिल सदस्यों में से प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नंदकुमार सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर और फग्गन सिंह कुलस्ते खुद टिकट के दावेदार हैं। राकेश सिंह जबलपुर, नंदकुमार सिंह खंडवा, नरेन्द्र सिंह तोमर ग्वालियर और फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला से अभी सांसद हैं और एक बार फिर से टिकट के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। वहीं, बताया जा रहा है कि नरेन्द्र सिंह तोमर इस बार अपनी सीट बदलना चाहते हैं। इनके अलावा शिवराज सिंह चौहान, कृष्ण मुरारी मोघे, लता ऐलकर और माया सिंह के भी चुनाव लड़ने की अटकलें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो