scriptरेड जोन शराब की दुकानें खोलने के आदेश जारी , फिर भी नहीं खुली दुकान | Orders issued to open Red Zone liquor shops, still not open shop | Patrika News

रेड जोन शराब की दुकानें खोलने के आदेश जारी , फिर भी नहीं खुली दुकान

locationभोपालPublished: May 21, 2020 01:53:22 pm

Submitted by:

Amit Mishra

15 दुकानों को खोलने के लिए आबकारी अमले को लगाया।

रेड जोन शराब की दुकानें खोलने के आदेश जारी , फिर भी नहीं खुली दुकान

रेड जोन शराब की दुकानें खोलने के आदेश जारी , फिर भी नहीं खुली दुकान

भोपाल। राजधानी में दो माह बाद ग्रामीण क्षेत्रों में शराब दुकान खोलने को लेकर कलेक्टर की तरफ से मंगलवार को जारी किए गए आदेश के बाद भी बुधवार को दुकानें नहीं खोली गईं। काफी प्रयास के बाद भी जब दुकानें नहीं खुलीं तो सहायुक आयुक्त आबकारी संजीव कुमार दुबे ने ग्रामीण क्षेत्र की सभी 15 दुकानों को खोलने के लिए आबकारी अमले को लगाया।

बैंक गारंटी जमा करनी है
आयुक्त ने बताया कि स्टाफ के कहने के बाद भी संगम इंटरप्राइजेज ने दुकानें नहीं खोलीं। इस स्थिति में नोटिस जारी कर पंचनामा बनाने की कार्रवाई की गई है। सात दिन के अंदर बैंक गारंटी जमा करनी है।

शराब खपत के अनुसार ही ड्यूटी ले
इधर संगम ट्रेडर्स एसोसिएशन के जीएम हामिद खान ने एमपी नगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि जब तक स्थिति सामान्य नहीं होगी तब तक शराब दुकानें नहीं खोली जाएंगी। अगर दुकानें खोलनी पड़ी तो सरकार शराब खपत के अनुसार ही ड्यूटी ले।

आसान नहीं होती दिख
ग्रामीण क्षेत्रों में शराब दुकान खोलने को लेकर ये स्थिति बन रही है। नगर निगम सीमा में 75 से ज्यादा शराब दुकानें हैं। इससे इनके खुलने की राह भी आसान नहीं होती दिख रही। जबकि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि 25 मई के बाद इन दुकानों को भी खोला जा सकता है।

यहां दी गई है अनुमति
दुकानों को खोले जाने को लेकर एक बार फिर लिकर एसोसिएशन से चर्चा की गई। इसके बाद मंगलवार को वाणिज्यिक कर विभाग ने शराब दुकानों को लेकर संशोधित आदेश जारी किया है। आदेश में नगर निगम सीमा को छोड़कर ग्रामीण क्षेत्रों तारासेवनियां, बिलखिरिया, गुनगा, रतुआ, ललरिया, हर्राखेड़ा, परसौरा और हिरनखेड़ी की दुकानों को खोला जाएगा।

हालांकि ठेकेदारों दुकान खोलने के पक्ष में नहीं हैं। उनका कहना हैं कि सरकार की तरफ से उनकी मांगों को लेकर कोई ठोस जवाब नहीं मिला।

इस स्थिति में कैसे दुकान खोली जा सकती है। विभाग का दावा है कि ग्रामीण क्षेत्र की सभी दुकानें बुधवार से खुल जाएंगी। सोमवार को विभाग ने दुकान खोलने के संबंध में आदेश जारी किया था। लेकिन एक भी दुकान नहीं खुल सकी।

ट्रेंडिंग वीडियो