scriptOwaisi candidate in MP elections | ओवैसी की एमपी में एंट्री, नगरीय निकाय चुनाव में बड़े शहरों में उतारेगी प्रत्याशी | Patrika News

ओवैसी की एमपी में एंट्री, नगरीय निकाय चुनाव में बड़े शहरों में उतारेगी प्रत्याशी

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन—AIMIM भी लड़ेगी चुनाव

 

भोपाल

Published: June 09, 2022 05:11:12 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव अब और दिलचस्प हो गए हैं. इन चुनावों में अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी भी चुनाव लड़ेगी. ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन AIMIM— मध्यप्रदेश के कई प्रमुख शहरों में निकाय चुनाव लड़ेगी। खुद पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इसका ऐलान किया है। ओवैसी के एमपी निकाय चुनावों में कूदने से अब मुकाबला और कड़ा हो जाएगा।

asaduddin.jpg
AIMIM भी लड़ेगी चुनाव

असदुद्दीन ओवैसी की इस घोषणा को एमपी में उनकी एंट्री के तौर पर भी देखा जा रहा है। ओवैसी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन AIMIM यानि निकाय चुनावों में 7 शहरों में अपने कैंडिडेट उतारेगी. इन शहरों में राजधानी भोपाल के साथ ही इंदौर, जबलपुर, खरगोन, बुरहानपुर, रतलाम और खंडवा नगर पालिका शामिल है।

खास बात यह है कि ओवैसी ने जिन शहरों में अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रत्याशी उतारने की बात कही है, उनमें मुसलमानों की संख्या अन्य शहरों की अपेक्षा आनुपातिक रूप से ज्यादा है। 7 शहरों यानि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, खरगोन, बुरहानपुर, रतलाम और खंडवा में से जबलपुर को छोड़कर सभी शहरों में मुसलमान वोटर्स खासी तादात में हैं। यही कारण है कि ओवैसी ने अपनी पार्टी के लिए इन शहरों को चुना है।

वैसी के आने के बाद ध्रुवीकरण और तेज होगा- एक और तथ्य यह भी है कि AIMIM ने जिन 7 शहरों में चुनाव लड़ने की घोषणा की गई है उनमें से 5 शहर मालवा—निमाड़ अंचल में हैं। भोपाल और जबलपुर को छोडकर शेष सभी शहर इंदौर, खरगोन, बुरहानपुर, रतलाम और खंडवा मालवा—निमाड़ इलाके में ही आते हैं. दो माह पूर्व खरगोन में दंगे हुए थे. दंगों के बाद हो रहे चुनावों में जबर्दस्त ध्रुवीकरण की बात कही जा रही थी. अब ओवैसी के आने के बाद यह ध्रुवीकरण और तेज होगा. राजनैतिक विश्लेषक बताते हैं कि ऐसे में कांग्रेस को कुछ नुकसान हो सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.