scriptपचौरी और नीखरा को भी चाहिए विधानसभा चुनाव का टिकट | Pachauri and Lekhar should also get tickets for assembly elections | Patrika News

पचौरी और नीखरा को भी चाहिए विधानसभा चुनाव का टिकट

locationभोपालPublished: Sep 23, 2018 10:56:02 pm

Submitted by:

anil chaudhary

पचौरी भोजपुर से, नीखरा मांग रहे गाडरवाड़ा से टिकटनर्मदापुरम संभाग की दो सीटों से उम्मीदवारों के नाम आ सकते हैं पहली सूची में

MP Elections 2018

MP Elections 2018

ब्रजेश चौकसे, होशंगाबाद. कांग्रेस विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी करने की तैयारी में है। इस बार पार्टी के वरिष्ठ नेता भी चुनावी मैदान में नजर आ सकते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी एक बार फिर भोजपुर से उम्मीदवार हो सकते हैं। गाडऱवारा से पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। नर्मदापुरम संभाग की 11 विधानसभा सीटों में से दो के नाम तय माने जा रहे हैं।
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में 48 नामों पर सहमति बनी है। जिनके चुनाव लडऩे की संभावना है, उनमें गोविंद सिंह राजपूत (सुरखी), सुखदेव पांसे (मुलताई) और डॉ. आरके दोगने (हरदा), सज्जन वर्मा (सोनकच्छ), अजीत बोरासी (आलोट), राजवर्धन सिंह और तुलसी सिलावट के नाम भी शामिल हैं। नीखरा का नाम सुनीता पटेल, मिंनेद्र डागा, मनीष राय के साथ पैनल में जुड़ा है। पूर्व मंत्री एनपी प्रजापति का भी सिंगल नाम गया था, फिर पैनल बन गई।
– नर्मदापुरम संभाग की स्थिति
कांग्रेस इटारसी-होशंगाबाद और सिवनी मालवा सीट के उम्मीदवारों के नाम भाजपा के उम्मीदवार घोषित होने के बाद तय करेगी। यदि भाजपा ने डॉ. सीतासरन शर्मा को होशंगाबाद छोड़कर किसी दूसरी जगह से चुनाव लड़ाया तो कांग्रेस का नया उम्मीदवार सामने आ सकता है। उधर, सिवनी मालवा में सरताज सिंह का टिकट कटने के आसार हैं, इसलिए कांग्रेस अभी नाम फाइनल नहीं करना चाहती है। पहले यहां से ओम रघुवंशी का सिंगल नाम गया था, फिर पैनल बना दी गई। राहुल गांधी की चुनाव सर्वे टीम की रिपोर्ट में ओम को कमजोर माना गया।
– ये हैं कांग्रेस की पैनल
सिवनी मालवा : पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष हजारीलाल रघुवंशी के पुत्र ओम रघुवंशी, जितेंद्र सोलंकी और कमल रघुवंशी।
होशंगाबाद : चंद्रगोपाल मलैया, राजेंद्र ठाकुर, महेंद्र शर्मा और शिवराज चंद्रोल।
सोहागपुर : अर्जुन पलिया, सविता दीवान और पुष्पराज पटेल।
पिपरिया : वीरेन्द्र बेलवंशी, रमेश बामने और हरीश बेमन।
बैतूल : राजेंद्र देशमुख, हेमंत बागदे्र ओर निलय डागा।
मुलताई : सुखदेव पांसे।
आमला : मनोज मालवे, महेंद्र भारती और सीमा अतुलकर।
– भैंसदेही : राहुल चौहान, धरमु सिंह और रामू टेकाम।
घोड़ाडोंगरी : राहुल उइके और ब्रहमा भलावी।
हरदा : आरके दोगने।
टिमरनी : अभिजीत शाह, रमेश मर्सकोले और कमल धुर्वे।
– महिला विधायक के टिकट काटने पर सहमति नहीं
बैठक में महिला विधायकों के टिकट काटने पर सहमति नहीं बनी। इस कारण शकुंतला देवी, झूमा सोलंकी और इमरती देवी के नामों पर फैसला नहीं हो सका। महिलाओं के टिकट काटने पर गलत संदेश जाने के डर से इनके नामों की घोषणा फिलहाल रोक दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो