कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राजधानी में रिलीज हुई फिल्म पद्मावत

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आखिरकार संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत भोपाल के आशिमा मॉल और डी बी मॉल में रिलीज

By: योगेंद्र Sen

Published: 10 Feb 2018, 01:54 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लंबे समय से विवादों के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आखिरकार संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत शनिवार को भोपाल के आशिमा मॉल और डी बी मॉल में रिलीज हुई। इस दौरान मॉल के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात रहें। बता दें कि फिल्म पद्मावत को लेकर शुरूवात से ही करणी सेना व राजपुतों द्वारा महारानी पद्मावती के चरित्र चित्रण को लेकर विवाद हो रहा था। जिसके बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने मध्यप्रदेश में फिल्म बैन करने का निर्देश दिया था।

फिल्म पद्मावत के बढ़ते विवाद के बाद फिल्म पद्मावत के चरित्र चित्रण में बदलाव किए गए और सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी कर कहा कि फिल्म पद्मावत में विवादास्पद कुछ नहीं है जिसके बाद सीएम शिवराज ने पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के बाद फिल्म पद्मावत रिलीज करने का निर्देश दिया था। सिनेमाहाल के संचालकों में फिल्म पद्मावत के रिलीज को लेकर हंगामें डर था जिसके बाद प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देने का आश्वसन दिया। जिसके बाद शनिवार को फिल्म पद्मावत रिलीज हुई।

फिल्म पद्मावत की ऑफिशियल ट्विटर साइट ने इस बारे में जानकारी दी है। जानकारी साझा करते हुए फिल्म की टीम ने लिखा है- "क्या आप सबसे पहले ये फिल्म देखना चाहते हैं। तारीख नोट कर लीजिए 24 जनवरी वो भी सिर्फ कुछ खास शो के लिए वो भी 25 जनवरी के ऑफिशियल रिलीज से भी एक दिन पहले।" गौरतलब है कि फिल्म को लेकर कुछ राजपूत गुटों जैसे 'करणी सेना' ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि फिल्म की कहानी रानी 'पद्मावाती' पर फिल्माई गई है।

फिल्म में कुछ अंतरंग सीन्स पद्मावती का खिलजी के साथ भी फिल्माया गया है जो इतिहास के साथ एक खिलवाड़ है। इसके बाद विवाद बढ़ता गया,कुछ राज्यों में तो फिल्म बैन भी कर दी गई। पहले फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज होना था।लेकिन विवाद को बढ़ता देख फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीजिंग डेट को आगे खिसकाना ही सही समझा।फिल्म में दीपिका पादुकोण से लेकर शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य किरदार में हैं।

योगेंद्र Sen Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned