scriptलूट के रुपयों से चुकाई  किश्त और मंदिर घूमे | Paid installment with looted money and visited the temple | Patrika News

लूट के रुपयों से चुकाई  किश्त और मंदिर घूमे

locationभोपालPublished: Jan 24, 2022 06:32:07 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

मेडिकल व्यापारी से लूट के आरोपी पकड़े, कई चोरियों का भी हुआ खुलासा, 10 हजार का था ईनाम

लूट के रुपयों से चुकाई  किश्त और मंदिर घूमे

मेडिकल व्यापारी से लूट के आरोपी पकड़े, कई चोरियों का भी हुआ खुलासा, 10 हजार का था ईनाम

रायसेन. शहर के मेडिकल व्यवसायी दीवानसिंह गौर निवासी ग्राम बनगवां के साथ 11 जनवरी को बनगवां रोड पर चार अज्ञात लुटेरों ने उनकी कार पर हमला कर 31 हजार रुपए लूट लिए थे। घटना के बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश का रही थी। एसपी विकाश शाहवाल ने आरोपियों पर 10 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया था। पुलिस ने उक्त लूट की बारदात के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने पानी की मोटर चोरी की गई बारदातों को भी कुबूल किया है। घटना के अनुसार 11 जनवरी को दीवानसिंह रात दस बजे दुकान से बिक्री के 31 हजार रुपए एक बैग में रखकर कार से बनगवां जा रहे थे। तभी नतरनपुर मोड़ पर तीन लोगों ने उनकी कार को रोका और हथौड़़ा से वार कार का कांच तोड़कर रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गए थे। दीवानसिंह गौर की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में धारा 392 का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया था। एसपी विकाश कुमार शाहवाल तथा एएसपी अमृत मीणा के मार्गदर्शन में कोतवाली टीआइ आशीष सप्रे ने टीम का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की। विडियो फुटेज, तकनीकी साक्ष्य एवं मुखबिर की सूचना के आधार पर उक्त लूट के आरोपी 23 वर्षीय कृष्णपाल राजपूत पुत्र मेहरबान सिंह निवासी ग्राम पीलापानी रमासिया, 21 वर्षीय नीरज कुशवाह उर्फ ताती पुत्र नरेश कुशवाह निवासी वार्ड नं. 03 मढ़ईपुरा, 20 वर्षीय विजय पुरविया पुत्र हाकम सिंह निवासी ग्राम कांठ थाना देवनगर तथा एक नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार किया है।

कार की किश्त चुकाई
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लूट के रुपए से उन्होंने अपनी कार क्रमांक एमपी 04 सीवाय 8605 से दीवानसिंह की कार का पीछा किया और रतनपुर मोड़ पर रोक कर बारदात को अंजाम दिया। लूट के सरगना कृष्णपाल ने दो-दो हजार रुपए तीनों साथियों को दिए तथा सात हजार रुपए कार की किश्त जमा कर दी। बाकी रुपए खर्च कर दिए। लूट के बाद आरोपी मंदिरों के दर्शन करने भी गए। पुलिस ने कृष्णपाल से घटना में प्रयुक्त कार, मोबाइल, लोहे का हथौड़ा आदि जब्त किए हैं। आरोपियों ने रायसेन, देवनगर, सिलवानी, सुल्तानपुर क्षेत्र से करीब 10-12 मोटर पंप की चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों को पकडऩे जंगल में उनका पीछा करते हुए एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ। आरोपियों की गिरफ्तारी में टीआइ आशीष सप्रे, सउनि सतीश जालवान, हरिओम चौबे, सुरेन्द्र सिसौदिया, श्याम सिंह, विकास, हरवंश बघेल, मनीष त्रिपाटी, सचिन पवैया, कैलाश, संजीव एवं दुर्गेश की सराहनीय भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो