script

पुताई वाले ने बनाया करोड़ों का साम्राज्य, अफसर करते रहे खेल

locationभोपालPublished: Feb 09, 2020 11:11:55 am

– जिनकी जमीन हड़पी वे किराए पर रह रहे- तिलक गृह निर्माण सोसायटी: 2014 की शिकायत पर अब जाकर हुई एफआईआर

IT dept got-huge-black-money during rain in educational ins in TN

IT dept got-huge-black-money during rain in educational ins in TN

भोपाल। तिलक गृह निर्माण सोसायटी के पदाधिकारियों में शामिल गिरफ्तार शरीफ खान ने जालसाजी से करोड़ों रुपए का सम्राज्य खड़ा कर रखा है। पुलिस का कहना कि उसके होटल, फार्म हाउस, शो-रूम समेत अन्य संपत्ति की जानकारी है।
25 साल पहले शरीफ पुताई का ठेका लेता था। उसकी पहचान कर्नल भूपेन्द्र से हुई और फर्जी पावर ऑफ अटार्नी से जमीनों में हेरफेर कर प्रॉपर्टी के धंधे से जुड़ गया। इससे उसने एक परिवार की 93 एकड़ जमीन में 1596 प्लॉट बेच करोड़ों रुपए की कमाई की।
शरीफ के 1596 प्लॉट के रिकार्ड जब्त किए
गोरखधंधे का मास्टरमाइंड शरीफ है। शनिवार को कोहेफिजा पुलिस उसे तिलक गृह निर्माण सोसायटी के दफ्तर लेकर पहुंची, जहां से रजिस्टर, दस्तावेज समेत अन्य सामान जब्त किया। जब्त दस्तावेजों में 1596 लोगों को प्लॉट बेचे गए हैं।
बेनामी संपत्ति के दस्तावेज भी मिले हैं। पुलिस ने बैंक से भी खातों की जानकारी मांगी है। बताया जाता है कि शरीफ के कारनामों की हर स्तर पर शिकायत हुई, लेकिन वह बच गया। जिन जमीन मालिकों की फर्जी तरीके से 93 एकड़ से अधिक जमीन बेची, उन परिवार में अधिकतर किराए के मकान में रह रहे हैं।
गनमैन, नौकर-माली के नाम खरीद रखे प्लॉट
दस्तावेजों में सामने आया कि शरीफ ने प्लॉट गनमैन, नौकरों, माली व रिश्तेदारों के नाम रजिस्ट्री करवाकर प्लॉट के दस्तावेज अपने पास रखे। पुलिस इन लोगों से भी पूछताछ करेगी।
हर स्तर पर शरीफ की ‘जालसाजी’ गैंग
आरोपियों ने फर्जी पावर ऑफ अटार्नी से 1989 में जमीन हथियाई थी। पुलिस का कहना कि इसके बाद से संपत्ति के असल मालिकों ने वर्ष 2014 से पुलिस, प्रशासन से लेकर हर स्तर पर शिकायत की, लेकिन फर्जी तरीके से जमीन हथियाने के बाद प्लाट बेचकर मिल रही रकम से उसे दबाते रहे।
इस पर अब जाकर एफआईआर हुई। शिकायत के बाद भी पीडि़तों की अब सुनवाई हुई। खास बात कि पुताई के ठेके लेने वाला शरीफ होटल, शोरूम समेत करोड़ों की संपत्ति का मालिक है।

ट्रेंडिंग वीडियो