scriptहर किसी का दिल जीत लेते हैं ऐसी अंगुली वाले लोग, अंगुली की बनावट से जानें अपने बारें में खास बातें | palm finger : know the person nature through his her finger | Patrika News

हर किसी का दिल जीत लेते हैं ऐसी अंगुली वाले लोग, अंगुली की बनावट से जानें अपने बारें में खास बातें

locationभोपालPublished: Sep 03, 2019 06:03:00 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए अंगुलियों के हिसाब से मनुष्य का स्वभाव….

maxresdefault.jpg

Finger reading – learn special things through his her finger – हर किसी का दिल जीत लेते हैं ऐसी अंगुली वाले लोग, अंगुली की बनावट से जानें अपने बारें में खास बातें

भोपाल। सामुद्रिक शास्त्र को धर्म ग्रंथों में सबसे बड़ी विद्या माना जाता है। जिसके द्वारा मनुष्य की चाल ढाल, रंग-रूप, उसकी आकृति और शारीरिक रचना के आधार पर उसके स्वभाव और चरित्र को स्पष्ट जाना जा सकता हैं, लेकिन इसका सिद्धांत और संग्रह इतना विस्तृत है कि किसी एक व्यक्ति का इसे पूरी तरह समझ पाना वाकई बहुत कठिन है। पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि मनुष्य की अंगुलियां उसके बारे में बहुत कुछ कहती है। जानिए अंगुलियों के हिसाब से मनुष्य का स्वभाव….

life-line.jpg

– तर्जनी उंगली सीधी है, टेड़ापन नहीं है और ना ही अंगूठे की तरफ झुकती हो ऐसा व्यक्ति इरादे का पक्का, और दूसरो पर राज़ करने वाला होता है।

– अगर मध्यमा उंगली सीधी है, टेड़ापन नहीं है और ना ही अनामिका या तर्जनी की तरफ ना झूकती हो तो ऐसा व्यक्ति सन्यास / उदासी को पसंद करने वाला, अलग-थलग रहने का आदि होता है ।

– अगर अनामिका उंगली सीधी है … कहीं से भी टेड़ापन नहीं है और ना ही मध्यमा या कनिष्का की झूकती हो ऐसे व्यक्ति हुनरबाज होने के साथ स्वाभिमानी होते है ।

– अगर कनिष्का उंगली सीधी है कहीं से भी टेड़ापन नहीं है और ना ही इसका झुकाव अनामिका की तरफ हो रहा हो तो ऐसा व्यक्ति बोलने में माहिर, दिमागी तौर पर बलवान होता है।

226434-676x450-palms-of-womans-hands.jpg

पुरुषों के हाथों की अंगुलियां

जिन पुरुषों के दोनों हाथों की तर्जनी अंगुली की लंबाई अनामिका अंगुली से ज्यादा बड़ी होती है ऐसे पुरूषों को जीवन में कम महेनत में ज्यादा चीजें मिल जाती हैं, भाग्यवान होने के साथ सबके प्रिय भी होते है, तर्जनी अंगुली की लंबाई वाले पुरुष बहुत जल्दी किसी महिला को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं ।

ज्यादा आकर्षक

जिन लोगों की तर्जनी अंगुली, अनामिका अंगुली से छोटी होती है, वे पुरुष देखने में ज्यादा आकर्षक होते हैं । बुद्धिमता- जिनकी तर्जनी अंगुली की लंबाई अनामिका अंगुली से कम होती है, वे गणित विषय में बहुत तेज होने के साथ ही चतुर भी होते है ।

महिलाओं के हाथों की अंगुलियां

ऐसी महिलाएं जिनकी तर्जनी अंग़ुली की लंबाई अनामिका अंगुली से कम होती है उनकी पकड़ बोलने में ज्यादा होती है, जबकि वे गणित के मामले में पीछे रह जाती हैं, स्वार्थी भी होती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो