scriptपंकज आडवाणी 32वीं बार बने राष्ट्रीय चैंपियन | Pankaj Advani becomes the 32nd national champion | Patrika News

पंकज आडवाणी 32वीं बार बने राष्ट्रीय चैंपियन

locationभोपालPublished: Feb 11, 2019 06:51:43 am

Submitted by:

mukesh vishwakarma

वर्षा पहली बार सीनियर वर्ग में विजेता

pankaj adwani

pankaj advani

भोपाल. अंतरराष्ट्रीय सितारा खिलाड़ी और 21 बार के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी ने अपनी ख्याती अनुरूप दमदार प्रदर्शन करते हुए इंदौर में खेली गई सीनियर राष्ट्रीय स्नूकर वर्ग का खिताब जीतकर अपनी श्रेष्ठता साबित की। यह राष्ट्रीय स्तर पर जूनियर व सीनियर वर्ग में पंकज की 32वीं सफलता थी। वहीं महिला वर्ग में कर्नाटक की उभरती खिलाड़ी वर्षा संजीव पहली बार राष्ट्रीय विजेता बनी।

पंकज के सामने खिताबी मुकाबले में लगातार उलटफेर कर फाइनल में पहुंचने वाले पीएसपीबी के लक्ष्मण रावत की चुनौती थी। पंकज ने प्रारंभ से ही इस मैच में अपनी पकड़ बना ली थी। पंकज ने यह मैच 70-36, 91-22, 66-06, 65-51, 77-49 एवं 59-18 से जीता। तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में आदित्य मेहता ने कमल चावला को 73-55, 21-71, 31-78, 98-00, 66-57 से हराया। महिला वर्ग के फाइनल में कर्नाटक की वर्षा संजीव ने महाराष्ट्र की युवा खिलाड़ी अरन्ताक्स सांचिस को 4-2 से पराजित कर दिया।

 

इधर, मप्र राज्य हॉकी अकादमी ने हॉकी भोपाल को हराया
वहीं दूसरी ओर नौवीं हॉकी इंडिया सीनियर वुमन चैंपियनशिप के ए डिवीजन के मुकाबले में रविवार को मप्र राज्य हॉकी अकादमी की लड़कियों ने हॉकी भोपाल को 3-1 से पराजित कर दिया है। हरियाणा के हिसार में खेले गए पूल बी के इस मुकाबले में अकादमी की लड़कियों ने मैच की शुरुआत से ही विरोधी टीम पर दवाब बनाना शुरू कर दिया था।
अकादमी के लिए पहला गोल नवदीप कौर ने 28वे मिनट में दागा। इसके बाद राखी प्रजापति ने 29 और साधना सेंगर ने मैच के 34वें मिनट में गोल कर टीम को 3-0 की अजय बढ़त दिला दी। हॉकी भोपाल के लिए एकमात्र गोल मैच के 60वें मिनट में शिखा सिंह ने किया।
सौम्या की पारी से जीता मप्र
हरफनमौला सौम्या तिवारी के शानदार प्रदर्शन की मदद से मध्यप्रदेश ने रविवार को बीसीसीआई द्वारा आयोजित अंडर-19 वुमन वनडे क्रिकेट प्रतियोगिता के एलीट ग्रुप बी के मुकाबले में छत्तीसगढ़ को 118 रनों से पराजित कर दिया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में 4 अंक हासिल कर लिए हैं।
बड़ोदरा में खेले गए मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। इसमें सौम्या तिवारी ने 62 रनों की उपयोगी पारी खेली। रीना यादव ने 46 रन का योगदान दिया। छत्तीसगढ़ के लिए ज्योति ने एक विकेट हासिल किया।
जवाब में छत्तीसगढ़ की टीम 39 ओवर में मात्र 47 रनों के निजी स्कोर पर सिमट गई। इसमें स्मिता पटेल ने 17 रन बनाए। मप्र के लिए घातक गेंदबाजी करते हुए पूनम सोनी और सृष्टि ने तीन-तीन विकेट चटकाए।
अंकुश सिंह शतक से चूके, भोपाल 164/5
परमानंद भाई पटेल ट्रॉफी अंडर-22 इंटर डिवीजन क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को दूसरे दिन की समाप्ति तक भोपाल संभाग ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं।
सागर में खेले जा रहे इस चार दिनी मुकाबले में भोपाल के ओपनर बल्लेबाज अंकुश सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 81 रनों की पारी खेली। मुद्दत भार्गव ने 32 रन का योगदान दिया। सागर के गेंदबाज फतेहउल्ला खान ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए।
इससे पहले सागर ने अपनी पहली पारी में 290 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसमें अभिजीत सक्सेना ने 101 रनों की शतकीय पारी खेली थी। अभिराज खरे ने नाबाद 64 रन बनाए।

ट्रेंडिंग वीडियो