scriptCM शिवराज ने कहा, छोटे बच्चों के माता-पिता को पहले लगेगी वैक्सीन | Parents of young children will get the vaccine first | Patrika News

CM शिवराज ने कहा, छोटे बच्चों के माता-पिता को पहले लगेगी वैक्सीन

locationभोपालPublished: Jun 04, 2021 01:02:36 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

यदि बच्चा संक्रमित हुआ तो माता-पिता का उसके साथ रहना जरूरी होगा…..

vaccine.png

corona vaccine

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला किया है। कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि तीसरी लहर से भी लड़ने की तैयारी शुरु कर दी गई है।

अनुमान है कि बच्चों पर इसका असर ज्यादा होगा, इसलिए फैसला लिया है कि जिनके बच्चों की उम्र 12 वर्ष से कम है, उन माता-पिता को पहले वैक्सीन दी जाएगी, क्योंकि यदि बच्चा संक्रमित हुआ तो माता-पिता का उसके साथ रहना जरूरी होगा।

MUST READ: फायदेमंद वैक्सीन: टीके के बाद भी लोगों को हो रहा कोरोना संक्रमण, लेकिन जान को खतरा नहीं


Corona Vaccine खाली पेट वैक्सीन लगवाने से सिर दर्द व कमजोरी भी हो सकती

सरकार ने 15 जून से मॉल, रेस्टोरेंट, होटल, पिकनिक स्पॉट, सभा गृह खोलने की तैयारी कर ली है। छोटे समूहों वाले कार्यक्रमों को भी अनुमति मिल सकती है। दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या 100 फीसदी कर दी जाएगी। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स ने इसकी सिफारिश की है।

राहत की लहर

कोरोना के कहर के बाद अब प्रदेश में राहत की लहर चलने लगी है। गुरुवार को प्रदेश के सभी 52 जिले रेड जोन से बाहर हो गए। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, किसी भी जिले की संक्रमण दर अब पांच फीसदी से अधिक नहीं है। मंत्रालय से कोरोना की वर्चुअल समीक्षा करते हुए सीएम ने कहा, सभी प्रभारी मंत्री और कोविड प्रभारी अधिकारी अपने जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया पर पुरी नजर रखें।

कोरोना के अनुरूप व्यवहार सुनिश्चित कराएं। बीते 24 घंटे में राज्य में 846 नए संक्रमित मिले। 3746 लोगों ने संक्रमण को मात दी। अब कोरोना के 14186 सक्रिय मरीज हैं। हालांकि चिंता इस बात की है कि मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81pmle

ट्रेंडिंग वीडियो