scriptअब ट्रेन में यात्रियों को फिर से मिलेंगे बेडरोल, लेकिन माननी होगी ये 1 शर्त | Passengers traveling on the train will get bedroll again | Patrika News

अब ट्रेन में यात्रियों को फिर से मिलेंगे बेडरोल, लेकिन माननी होगी ये 1 शर्त

locationभोपालPublished: Oct 07, 2020 10:54:19 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– मामूली शुल्क चुकाकर मिलेगा सुविधा का लाभ – 150 से 300 रुपये तक होगा शुल्क

bed.png

Passengers

भोपाल। कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते बंद पड़ी ट्रेनों की रफ्तार एक बार फिर से चल पड़ी है। वहीं संक्रमण के चलते बीते कुछ महीनों पहले रेलवे (indian railway) ने फैसला लिया था कि रेल यात्रियों को स्पेशल ट्रेनों के बाद चलाई जाने वालीं नियमित ट्रेनों के एसी कोच में भी बेडरोल (bedroll) नहीं मिलेंगे। यात्रियों को कंबल, तकिया, चादर आदि घर से लाना होगा, लेकिन अब एक बार फिर से भोपाल स्टेशन में जल्द ही यात्रियों को बेडरोल (चादर, कंबल, तकिया सेट) मिलने लगेंगे।

MUST READ: सस्ता घर खरीदने के लिए मार्च 2021 से पहले करें आवेदन, होगा बड़ा फायदा

bed.jpg

शुरू होगा काउंटर

ट्रेन में सफर करने के लिए अब यात्री प्लेटफार्म-2 पर ये ले सकेंगे। काउंटर से चादर, कंबल, तकिया सेट लेने के लिए यात्रियों को मामूली शुल्क भी चुकाना होगा। बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऐसे बेडरोल दिए जाएंगे, जिनका एक बार ही उपयोग हो सकेगा। अक्टूबर महीने के आखिरी तक ये काउंटर शुरू हो जाएगा।

इन स्टेशनों में शुरु होगी सुविधा

इस बारे में रेलवे का कहना है कि अभी तक कोरोना के चलते एसी कोचों में पर्दे और बेडरोल देने बंद कर दिए गए थे लेकिन अक्टूबर माह से ठंड शुरू हो जाती है। ऐसे में चादर, कंबल के बिना सफर संभव नहीं है। यात्रियों के द्वारा घर से कंबल लाने पर संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए फिर से इस सुविधा को शुरु किया जा रहा है। अभी इसकी शुरुआत भोपाल रेल मंडल में भोपाल स्टेशन से होगी। इसके बाद इटारसी, बीना, संत हिरदाराम नगर, हरदा, होशंगाबाद आदि स्टेशन पर सुविधा शुरू की जाएगी।

MUST READ: टीचर्स की ऑनलाइन मीटिंग के दौरान चला ‘पोर्न वीडियो’, सभी हुए शर्मसार

b63938730d93cc92604b7a9aeee0e44b494f4f4f.jpg

जानिए क्या होगा शुल्क

सभी यात्रियों को बेडरोल लेने के लिए 150 से 300 रुपये तक होगी। ये एक बेडरोल की कीमत होगी। बेडरोल इस्तेमाल के यात्रा समाप्त करने वाले स्टेशन पर यात्रियों को इसे डस्टबिन में डालना होगा। इस बारे में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश का कहना है कि भोपाल स्टेशन पर जल्द ही यात्रियों को काउंटर से बेडरोल दिए जाएंगे। इसके लिए उन्हें मामूली शुल्क देना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो