scriptमध्यप्रदेश में आने-जाने के लिए पास सिस्टम समाप्त | Passing system terminated in Madhya Pradesh | Patrika News

मध्यप्रदेश में आने-जाने के लिए पास सिस्टम समाप्त

locationभोपालPublished: May 30, 2020 09:43:17 pm

राज्य से बाहर आने जाने के लिए ई-पास लिए जा सकेंगे। यह पास ऑटो जनरेट होंगे।

लॉकडाउन के बाद तय होगा कर्मचारी आयोग का भविष्य, कमलनाथ सरकार में हुआ था गठन

लॉकडाउन के बाद तय होगा कर्मचारी आयोग का भविष्य, कमलनाथ सरकार में हुआ था गठन

भोपाल। प्रदेश में आने-जाने के लिए अब ई-पास की जरूरत नहीं होगी, लेकिन राज्य से बाहर आने जाने के लिए ई-पास लिए जा सकेंगे। यह पास ऑटो जनरेट होंगे। शनिवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना मामलों समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिए। उन्न्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि कोविड अस्पतालों में वरिष्ठ चिकित्सक रोज वार्डों में जाएं तथा मरीजों को सर्वोत्तम इलाज दें। इलाज में थोड़ी भी लापरवाही अथवा चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा सख्त कार्रवाई होगी। हमीदिया अस्पताल के काम-काज पर नाखुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमीदिया को आदर्श अस्पताल होना चाहिए, परन्तु वहां मृत्यु दर अधिक होना दुर्भाग्यपूर्ण है। एसीएस हैल्थ को निर्देश दिए कि उन्हें हमीदिया में इलाज की रोज रिपोर्ट दें।
सागर जिले की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने इस बात पर नाराजगी जताई कि वहां मेडिकल कॉलेज होने के बावजूद मरीज को अन्य अस्पताल में क्यों रेफर किया गया। मुख्यमंत्री ने एसीएस हेल्थ को वहां की व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अन्य अस्पताल में मरीज को रेफर किया जाना उचित नहीं है। सीएचएल अपोलो अस्पताल में संक्रमण फैलने के मामले में मुख्यमंत्री ने अस्पताल को नोटिस दिए जाने के निर्देश दिए। नीमच जिले में कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या पर मुख्यमंत्री ने यहां सर्वे बढ़ाए जाने, कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग करने और टैस्टिंग बढ़ाई जाने के निर्देश दिए।
बुरहानपुर की रिकवरी रेट 67 प्रतिशत –
बुरहानपुर जिले की समीक्षा में बताया गया कि वहां रिकवरी रेट काफी अच्छी 67 प्रतिशत है। वहां 297 पॉजिटिव प्रकरणों में से 200 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। बुरहानुपर में वर्तमान में एक्टिव प्रकरणों की संख्या 82 है। जिले में फीवर क्लीनिक भी अच्छा कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने जिले की व्यवस्थाओं की सराहना की।
उपार्जन कार्य में उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई –

समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने गेहूँ उपार्जन में प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला सहित पूरी टीम की सराहना की तथा बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए संबंधितों को पुरस्कृत किया जाएगा। कोविड संकट के दौरान प्रदेश में गेहूँ उपार्जन में अद्भुत कार्य हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो