एमपी पर भारी रहे 36 घंटे, अब तक 15 की मौत, जानिए वजह

एमपी पर भारी रहे 36 घंटे, अब तक 15 की मौत, जानिए वजह

Faiz Mubarak | Updated: 25 Jun 2018, 11:40:49 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

एमपी पर भारी रहे 36 घंटे, अब तक 15 की मौत, जानिए वजह

भोपालः रविवार का दिन मध्य प्रदेश के लिए सड़क हादसों का दिन साबित हुआ। इसमें प्रदेश के अलग अलग जिलों में छह जगहों पर हुए भीषण एक्सिडेंटों के बाद कई डेडबॉडीज़ पोस्टमार्टम के लिए एमपी के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल भी लाई गईं, साथ ही कई शवों को पोस्टमार्टम के लिए ज़िले के अस्पतालों में भी ले जाया गया। यह सड़क हादसे प्रदेश के सीहोर, हरदा, पन्‍ना और देवास के आसपास के इलाकों में हुए। रविवार शाम तक हर थोड़ी देर में आए एक्सिडेंट में मौत के मामले से अस्पताल का मरच्युरी विभाग भी हेरत में पड़ गया। विभाग के एक कर्मचारी ने बताया कि, इतने शव आना स्वभाविक है लेकिन एक ही मामले में हुई मौतो के अलग अलग जगह से शव आना बड़ी बात है।

तीन सड़क हादसों में 11 की मौत

प्रदेश के सीहोर और हरदा जिले में ही अलग अलग जगों पर तीन सड़क हादसे हुए जिनमें 11 लोगों की मौत हो गई, साथ ही दो अन्य घायल भी हुए। बता दें कि, रविवार की सुबह भोपाल-इंदौर हाइवे पर सीहोर के पास सड़क किनारे खड़े मिनी ट्रक से तेज रफ्तार कार टकरा गई। कार में लगभग छह लोग सवार थे, जिसमें मां के साथ दो बेटियों समेत चार लोगों की मौत हो गई थी, साथ ही दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

मामले की जानकारी देते हुए आष्टा पुलिस के एक अफसर ने बताया कि, हादसे का कारण अभी स्पष्ट तो नहीं है, पर घायलों से पूछताछ में पता चला है कि, ड्राइवर को नींद का झोंका आ जाने के चलते कार सड़क किनारे खड़े मिनी ट्रक से पीछे से टकरा गई। कार में सवार राजगढ़ जिले के कुरावर मंडी निवासी अनाज व्यापारी पवन सिंगी (माहेश्वरी) की पत्नी माधुरी सिंगी (32), बेटी कनक (14), छोटी बेटी तारा (6 माह) सहित कार चालक कपिल शर्मा (25) की मौके पर ही मौत हो गई और पवन व उनकी मां मधुबाला गंभीर रूप से घायल हैं।

ट्रक की चपेच में आए बारातियों की मौत

इसके बाद सीहोर जिले के ही सलकनपुर में रात के समय रास्ते से बाजे गाजे के साथ गुज़र रही बारात के दो बाराती ट्रक की चपेट में आ गए। जिसमें स्वप्निल पांडे नामक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, साथ ही गंभीर घायल महेंद्र गौर को इलाज के लिए हमीदिया लाया जा रहा था, इस दौरान रास्त में उसने भी दम तोड़ दिया।

बारात सड़क किनारे डीजे की धुन पर नाचते-गाते इटारसी से सलकनपुर आई थी। हादसे के बाद कुछ आक्रोषित बारातियों और इलाके के ग्रामीणों ने डीजे वाहन से करीब पांच किलो मीटर तक ट्रक का पीछा कर उसे रोका और ट्रक ड्राइवर को पीटपीटकर अदमरा कर दिया, साथ ही उसके ट्रक में आग लगा दी, जिसकी चपेट आया डीजे वाहन भी जलकर खाक हो गया। फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दो मोटरसाइकलों पर चढ़ी जीप, पांच की मौत

वहीं, हरदा जिले के टेमागांव के पास दोपहर के समय एक जीप दो मोटर साइकिलों से जा भिड़ी जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, पांचों लोग दो बाइको पर सवार थे, हादसे में मरने वालों में चार पुरुष और एक महिला शामिल हैं।

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस ने पांचों मृतकों का पंचनामा बनाकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। मृतकों की पहचान हरदा जिले के संतोष, प्रमिला और राकेश के रूप में हुई। साथ ही, दूसरी बाइक पर सवार जान मोहम्मद और खलील के रूप में हुई है।

ट्रक बना दो भाइयों का काल

पन्ना के अजयगढ़-बीरा मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से आ रहे बाइक सवारों को कुचल दिया। हादसे में दोनो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हुआ। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि, हादसा रेत लेने जा रहे ट्रक की चपेट में आ जाने से हुआ।

पुलिस जानकारी से पता चला कि, रामकिशन यादव और जयराम यादव व एक अन्य रामचंद्र यादव बाइक पर सवार होकर शादी समारोह से लौट रहे थे। इस दौरान उनके साथ हादसा हुआ। घटना में रामकिशन यादव की मौके पर ही मौत हो गई, लेकिन जयराम यादव व रामचंद्र गंभीर रूप से घायल थे, जिनको तुरंत उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजयगढ़ लाया गया, जहां उपचार के दौरान जयराम यादव की भी मौत हो गई।

बस-कार के बीच हुई टक्कर, चपेट में आई महिला की मौत

इसके अलावा प्रदेश के सोनकच्छ से गुजरे इंदौर-भोपाल हाईवे के सांवेर-सोनकच्छ तिराहे पर ट्रैवलर बस और कार के बीच हुई टक्कर में सड़क पार कर रही महिला की मौत हो गई। वहीं, बस की चपेट में आई कार में सवार दो लोग और खुद बस के दो लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्चमार्ट के लिए भेज दिया और घायलों को उपचार के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned