scriptतीन घंटे तक एम्स गेट पर लेटा रहा किडनी मरीज, इलाज नहीं मिलने से हुई मौत | Patient death in AIIMS | Patrika News

तीन घंटे तक एम्स गेट पर लेटा रहा किडनी मरीज, इलाज नहीं मिलने से हुई मौत

locationभोपालPublished: Sep 21, 2018 01:28:33 am

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

अस्पताल गेट पर परिजन ने किया हंगामा, लगाया आरोप

Patient death

Patient death in AIIMS

भोपाल. एम्स में मरीज की मौत के बाद परिजन ने शव को गेट पर रखकर दो घंटे तक हंगामा किया। परिजन ने आरोप लगाया कि एम्स की इमरजेंसी में इलाज नहीं मिलने से उनके मरीज की मौत हो गई। बाद में पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हो सका। दरअसल बर्रई निवासी 50 वर्षीय हरिनारायण की दोनों किडनियों ने काम करना बंद कर दिया था।
वह गुरुवार सुबह करीब 11 बजे बेटे और पत्नी के साथ इलाज के लिए एम्स पहुंचे थे। यहां करीब एक घंटे तक वे रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर डॉक्टर के रूम के चक्कर लगाते रहे, लेकिन इलाज नहीं मिला। इस बीच तबियत ज्यादा बिगड़ गई तो हरिनारायण एम्स के गेट पर के पास ही जमीन पर लेट गए। इस दौरान करीब दो घंटे तक पत्नी और बेटे ओपीडी में चक्कर लगाते रहे, लेकिन किसी भी डॉक्टर ने मरीज को देखने की जहमत नहीं उठाई। नतीजा यह हुआ कि तीन घंटे तक तड़पने के बाद हरिनारायण की मौत हो गई। मामले में जब एम्स की अधीक्षक डॉ. मनीषा श्रीवास्तव से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।
प्रायवेट वार्ड के लिए मांगे 20 हजार रुपए

हरिनारायण के परिजन गोविंद ने बताया कि जब वे मरीज को लेकर एम्स अस्पताल पहुंचे तो बताया गया कि जनरल वार्ड में जगह नहीं है। कर्मचारियों ने कहा कि मरीज को प्रायवेट वार्ड में भर्ती करा दो। हमने जब सहमति दी तो उन्होंने कहा कि 10 दिन का जार्च जमा करना होगा जो करीब 20 हजार रुपए होता है। परिजनों ने जब कहा कि फिलहाल हमारे पास इतने रुपए नहीं हैं तो कर्मचारियों ने मरीज को भर्ती करने से इनकार कर दिया।
शव को गेट पर रखकर किया प्रदर्शन
मौत के बाद प्रदर्शनकारियों ने शव को एम्स के गेट पर रख कर करीब तीन घंटे तक हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से कहा कि वे शव का पोस्टमार्टम करा लें। पोस्टमार्टम से इनकार करते हुए परिजनों ने प्रदर्शन बंद कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो