scriptनरेला शंकरी और गणेश नगर सरकारी स्कूल की बदलेगी सूरत | patrika bhopal news | Patrika News

नरेला शंकरी और गणेश नगर सरकारी स्कूल की बदलेगी सूरत

locationभोपालPublished: Aug 19, 2018 05:01:24 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

नगर निगम स्कूल भवनों में कराएगा निर्माण कार्य, छात्रों को मिलेंगी सुविधाएं

school

नरेला शंकरी और गणेश नगर सरकारी स्कूल की बदलेगी सूरत

भोपाल/भेल। नगर निगम ने नरेला शंकरी और गणेश नगर के सरकारी स्कूल में निर्माण कार्य की योजना बनाई है। सरकारी स्कूल के भवनों को निर्माण छात्राओं की सुविधा को देखते हुए किया जा रहा है। सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या ज्यादा है और क्लास रूम कम होने के कारण छात्रों को दिक्कत होती है।

सरकारी स्कूल में पढ़ाई करने वाले बच्चों को बैठने के लिए पर्याप्त जगह मिल सके, इसलिए नगर निगम ने निर्माण कार्य कराने का निर्णय लिया है। निर्माण कार्य के लिए नगर निगम ने निर्माण एजेंसी तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। स्कूल भवनों का निर्माण कार्य तीन महीने के भीतर पूरा किया जाएगा। नगर निगम के पीआरओ हरीश गुप्ता ने बताया कि नगर निगम ने सरकारी स्कूलों के डेवलपमेंट के लिए टेंडर कॉल किए हैं। छात्रों की सुविधा को देखते हुए सभी स्कूलों में निर्माण कार्य कराया जा रहा है। नरेला शंकरी और गणेश नगर स्कूल में भी निर्माण कार्य प्रस्तावित है।

गणेश नगर स्कूल
वार्ड क्रमांक 53 स्थित गणेश नगर के सरकारी स्कूल में साढ़े 11 लाख रुपए की लागत से स्कूल भवन के प्रथम तल का निर्माण किया जाएगा। निर्माण कार्य दो महीने में पूरा होगा। नगर निगम ने 11 लाख 55 हजार 212 रुपए का एस्टीमेट बनाया है। स्कूल भवन के प्रथम तल का निर्माण करने के लिए ननि ने टेंडर कॉल किए हैं। टेंडर प्रक्रिया 10 अगस्त तक चलेगी। यहां छात्रों की संख्या करीब 120 बताई जा रही है।

नरेला शंकरी स्कूल
वार्ड क्रमांक 66 स्थित नरेला शंकरी स्कूल में छात्रों की सुविधा के लिए चार अतिरिक्त कक्ष का निर्माण किया जाएगा। निर्माण कार्य के लिए नगर निगम ने 14 लाख 33 हजार 110 रुपए का एस्टीमेट बनाया है। निर्माण कार्य के लिए 26 जुलाई को टेंडर कॉल हो गए हैं। टेंडर प्रक्रिया इसी महीने पूरी कर निर्माण कार्य शुरू किया जाना प्रस्तावित है। यहां पर क्लास रूम पर्याप्त नहीं होने के कारण एक-एक कमरे में 50-50 छात्रों को बैठकर पढ़ाई करनी पड़ती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो