भोपाल में बिहारी समाज को मिली ये बड़ी सौगात..

भोपाल में बिहारी समाज को मिली ये बड़ी सौगात..

Kuldeep Saraswat | Publish: Sep, 10 2018 09:44:19 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

बरखेड़ा में 67 लाख से बनेगा आधुनिक सरस्वती कम्युनिटी हॉल, महापौर आलोक शर्मा ने किया निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन, 20 लाख रुपए स्कूल और 50 लाख हॉल विस्तार करने की भी घोषणा

भेल/भोपाल। भोपाल में रहने वाले बिहारी समाज को नगर निगम ने बड़ी सौगात दी है। सौगात यह है कि भोपाल भेल बरखेड़ा में बिहार सांस्कृतिक परिषद परिसर में नगर निगम 66.80 लाख रुपए की लागत से आधुनिक सर्व सुविधा युक्त कम्युनिटी सरस्वती हॉल का निर्माण कराने जा रहा है।

हॉल का भूमिपूजन

आधुनिक सरस्वती हॉल की मांग बिहार सांस्कृति परिषद द्वारा बीते कई साल से की जा रही थी, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी। लंबे समय बाद रविवार को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान नगर निगम महापौर आलोक शर्मा ने बिहारी समाज के लिए सरस्वती कम्युनिटी हॉल का भूमिपूजन किया गया। भूमिपूजन में मध्य प्रदेश राज्य वरिष्ठ नागरिक कल्याण आयोग के उपाध्यक्ष विभीषण सिंह, मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक, डॉ. बीके रॉय एवं शशिरंजन प्रसाद, पूर्व कार्यपालक निदेशक भी मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि सरस्वती कम्युनिटी हॉल का निर्माण होने के बाद सुविधाएं मुहैया कराने के लिए नगर निगम इस राशि के अलावा 50 लाख रुपए और देगा, जिससे यहां पर किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

20 लाख देने की घोषण

परिषद के महासचिव सतेन्द्र कुमार ने बताया कि महापौर ने परिषद द्वारा संचालित सम्राट अशोक प्री प्राइमरी स्कूल और डॉ. राजेन्द्र प्रसाद प्री प्राइमरी स्कूल के विकास के लिए 20 लाख रुपए देने की घोषणा भी की। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने एक से बढ़कर एक शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं। अंत में मंदिर परिसर में भंडारा भी किया गया।

ये लोग हुए शामिल

इस मौके पर सरस्वती मंदिर के संरक्षक विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल के विभाग संयोजक लोकेंद्र मालवीय, विभाग सहमंत्री दिवाकर पांडे, जिला सह संयोजक कमल पिपरैया, पार्षद सुरेंद्र वाडिका, आर्य गुप्ता, बसंत गुप्ता, परिषद के अविनाश चंद्रा, रोहित कुमार, बसंत कुमार, पृथ्वीराज सिंहा, संजय शाह, महेश गुप्ता, सुनील सिंह, सुरुचि कुमार, सीताराम शाह आदि उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned