Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें

पत्रिका के ऑडियो बुलेटिन में प्रस्तुत है दोपहर 12 बजे तक की खबरें...।

By: Manish Gite

Published: 23 Apr 2020, 12:08 PM IST

 

मध्य प्रदेश की बात करें तो अब तक संक्रमितों की संख्या 1640 हैं। इंदौर में 949 और भोपाल में मरीजों की संख्या 303 पहुंच गई है। प्रदेश में 80 लोगों की मौत हो गई है, इसमें सबसे ज्यादा 52 इंदौर से हैं। जबकि 152 लोग ठीक हो चुके हैं।

डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों की अब कड़ी सजा का प्रावधान होगा। मोदी कैबिनेट की बैठक में आज 125 साल पुराने कानून को बदलने के लिए अध्यादेश लाने का फैसला किया गया।

इधर, मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने डीजीपी विवेक जौहरी के साथ प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की। साथ ही लॉकडाउन के चलते जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

इधर, स्वास्थ्य मंत्रालय की विज्ञप्ति के मुताबिक देश मे कोरोना संक्रमितों की संख्या 15474 हो गई है। जबकि मृतकों की संख्या 640 हो गई है।

इधर, राजस्थान के कोटा में फंसे मध्य प्रदेश के 3191 छात्र-छात्राओं को वापस लाने का सिलसिला शुरू हो गया है। बसों पर निगरानी रखने और रास्ते में कोई समस्या न हो, इसके लिए भोपाल में स्टेट लेवल का कंट्रोल रूम बनाया गया है।

मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट के पांच मंत्रियों को बुधवार को विभागों मिल गए। डा. नरोत्तम मिश्र को गृह और स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा दिया गया है, वहीं तुलसी सिलावट को जल संसाधन विभाग, गोविंद सिंह राजपूत को खाद्य प्रसंस्करण, मीना सिंह को आदिम जाति कल्याण और कमल पटेल को कृषि विभाग का जिम्मा सौंपा गया है। इन मंत्रियों के सामने मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकना सबसे बड़ी चुनौती है।

पत्रिका की अपील है कि आप भी अपने परिवार के साथ घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

coronavirus
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned